Home /News /uttar-pradesh /

लखीमपुर खीरी तिकुनिया हिंसा: आरोपी आशीष-अंकित के गन से चली थी गोलियां, FSL रिपोर्ट में खुलासा

लखीमपुर खीरी तिकुनिया हिंसा: आरोपी आशीष-अंकित के गन से चली थी गोलियां, FSL रिपोर्ट में खुलासा

लखीमपुर में बीते तीन अक्टूबर को किसानों को कुचलकर मारने और उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी. फाइल फोटो

लखीमपुर में बीते तीन अक्टूबर को किसानों को कुचलकर मारने और उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी. फाइल फोटो

Lakhimpur Kheri Violence Case Updates: मामले की जांच कर रही एसआईटी नेकेंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा, अंकित दास और गनर के असलहों की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा था. जिसकी रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि आशीष मिश्रा की राइफल अंकित दास की पिस्टल और उनके गनर की रिपीटर गन से फायरिंग की गई थी. मिल रही जानकारी के मुताबिक घटनास्थल से भागने के दौरान लाइसेंसी असलहों से फायरिंग हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Case) में फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट (FSL Report) से बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपियों के शस्त्रों की हुई बैलेस्टिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि किसानों को कुचलने के बाद हुई हिंसा के दौरान गोलियां भी चली थी. आरोपियों से बरामद लइसेंसी राइफल, पिस्टल और रिपीटर गन की बैलेस्टिक जांच में यह बात सामने आई है. हालांकि मृतकों के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में किसी को भी गोली लगने की बात सामने नहीं आई थी.

मामले की जांच कर रही एसआईटी ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा, अंकित दास और गनर के असलहों की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा था. जिसकी रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि आशीष मिश्रा की राइफल अंकित दास की पिस्टल और उनके गनर की रिपीटर गन से फायरिंग की गई थी. मिल रही जानकारी के मुताबिक घटनास्थल से भागने के दौरान लाइसेंसी असलहों से फायरिंग हुई थी.

गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को तिकुनिया इलाके में कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दी गई थी. इस हादसे में चार किसानों की मौत हो गई थी. जिसके बाद भड़की हिंसा में चार अन्य लोगों की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा, अंकित दास, सुमित जायसवाल समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

Tags: Lakhimpur Case Updates, Lakhimpur Kheri case, Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur kheri violence

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर