होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lakhimpur Violence: किसानों को कुचलने वाली जीप में सवार सुमित जायसवाल गिरफ्तार

Lakhimpur Violence: किसानों को कुचलने वाली जीप में सवार सुमित जायसवाल गिरफ्तार

मामले में जायसवाल की गिरफ्तारी के साथ ही बड़े राज खुलने की उम्मीद है. (फाइल फोटो)

मामले में जायसवाल की गिरफ्तारी के साथ ही बड़े राज खुलने की उम्मीद है. (फाइल फोटो)

UP News: सुमित जायसवाल को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी. घटना के बाद से ही वो फरार चल रहा था. थार जीप से निकल कर भागते ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. तिकुनिया कांड में सोमवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने सुमित जायसवाल उर्फ मोदी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार एसआईटी ने सुमित के साथ ही उसके साथी नंदन, शिशुपाल और एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. अब माना जा रहा है कि मामले में जल्द ही नए खुलासे हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार सुमित उसी थार जीप में सवार था जिसने किसानों को कुचला था. जीप से उतरकर भागते समय उसका वीडियो भी किसी ने बनाया था जो बाद में वायरल हो गया था. अब जीप में सवार ड्राइवर व अन्य की मौत के बाद ये माना जा रहा है कि सुमित जायसवाल ही अकेला मामले का चश्मदीद है जो उस समय जीप में मौजूद था.
गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आश्रीश मिश्रा और जीप के पीछे चल रही अन्य एक गाड़ी में सवार अंकित दास और उसके गनर को गिरफ्तार कर चुकी है.

फरार हो गया था सुमित
वारदात वाले दिन मौके से भागते हुए सुमित का वीडियो वायरल होने के बाद से ही वो फरार था. पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी लेकिन सूत्रों के अनुसार वो भूमिगत हो गया था और उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो रही थी. अब पुलिस का मानना है कि सुमित की गिरफ्तारी के साथ ही मामले में कई बड़े राज खुलेंगे. साथ ही ये भी स्पष्ट हो सकेगा कि घटना के समय गाड़ी में कौन कौन मौजूद थे.

अंकित ने भी किया था बड़ा खुलासा
वहीं अंकित दास ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि घटना से पहले वो आशीष से मिला था और उसे किसानों के प्रदर्शन की जानकारी दी थी. इस पर आशीष ने किसानों को सबक सिखाने की बात कही थी. हालांकि अंकित ने इस बात पर कोई जवाब नहीं दिया था कि आशीष जीप में मौजूद था कि नहीं. वहीं पुलिस ने लखनऊ से अंकित की रिवाल्वर और उसके गनर काले की रिपीटर गन भी उसके फ्लैट से बरामद कर ली है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Lakhimpur, Lakhimpur incident, Lakhimpur Incident Video, Lakhimpur violence case, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें