Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Jalaun : भू-माफिया ने बेटियों का अपहरण कर वृद्धा से लिखवा ली जमीन अपने नाम

    भू-माफिया ने दो बेटियों का अपहरण कर वृद्धा से उसकी जमीन अपने नाम करा ली. (सांकेतिक तस्वीर)
    भू-माफिया ने दो बेटियों का अपहरण कर वृद्धा से उसकी जमीन अपने नाम करा ली. (सांकेतिक तस्वीर)

    उरई में भूमाफिया ने एक वृद्ध महिला और उनकी दो बेटियों का अपहरण कर लिया. बेटियों को अलग गाड़ी से जंगल में ले गए जबकि वृद्ध महिला को अलग गाड़ी से ले जाकर उनकी जमीन का बैनामा अपने नाम करवा लिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 9:59 PM IST
    • Share this:
    उरई. प्रदेश में भू माफिया किस कदर बेलगाम हो चुके हैं, उसकी बानगी जालौन में देखने को मिली. यहां भू-माफियाओं ने एक वृद्ध महिला समेत उसकी दो बेटियों का अपहरण दिनदहाड़े कर लिया और जबर्दस्ती जमीन का बैनामा करवा लिया. जबर्दस्ती जमीन का बैनामा कराने के सदमे और मारपीट के कारण एक बहन की मौत हो गई.

    मामला जालौन (Jalaun) के उरई कोतवाली क्षेत्र के नगर उरई का है. यहां भू-माफिया काफी समय से सक्रिय है. इस भू-माफिया गिरोह पर दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज होने बाद भी इन पर पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है और ये बिना रोकटोक गरीब मजलूमों की जमीन पर कब्जा करते रहते हैं. इनकी कारगुजारी का ताजा मामला उरई में देखने को मिला, जहां पर पहले इन्होंने एक वृद्ध महिला और उनकी दो बेटियों का अपहरण कर लिया और बाद में उनके साथ मारपीट कर जबर्दस्ती उनकी जमीन का बैनामा करवा लिया. बैनामा कराने के बाद भूमाफिया इस परिवार को जंगल में छोड़कर भाग गये. जब वृद्ध महिला अपनी बेटियों के साथ कोतवाली पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने भी उनकी एक न सुनी. इन सब सदमे से वृद्ध महिला की एक बेटी की मौत हो गई. फिर भी पुलिस ने भू-माफिया के कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई.

    दस दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला



    कोतवाली के चक्कर काटते-काटते 10 दिन बीत गए, पर पुलिस ने वृद्ध महिला की बात नहीं सुनी. जब यह बात मीडिया के संज्ञान में आई तो आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक ने भू-माफिया के 2 सरगनाओं सहित कुल 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे डाला. फिर भी अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.
    सदमे से बेटी की मौत

    पीड़ित महिला ने बताया कि भू-माफिया उसे अपनी गाड़ी में डालकर ले गये और शोर मचाने पर उन्होंने उसका मुंह बंद कर दिया और जबर्दस्ती उसकी जमीन अपने नाम करवा ली. घटना के बारे में वृद्ध महिला की बेटी ने बताया कि माफिया उसको व उसकी बहन को एक गाड़ी में डालकर ले गए और मां को किसी दूसरी गाड़ी में. वे लोग हम दोनों बहनों को गरौठा के जंगल में ले गए और हमलोगों को 3 लाख रुपये में जान से मारने की बात कहने लगे. इसी दौरान हमने पानी पीने का बहाना बनाया और वे लोग पानी लेने चले गये. तो उसी दौरान हम वहां से भाग निकले और सुबह गरौठा कोतवाली पहुंचे जहां से पुलिस ने हमे उरई भिजवाया. यहां आने के बाद मेरी बहन की मौत हो गई.

    मामला दर्ज किया है

    इस पूरे मामले में एसपी जालौन डॉ यशवीर सिंह ने बताया कि कुछ भू-माफिया द्वारा जालौन की महिला का अपहरण कर जमीन लिखवाने का मामला प्रकाश में आया है. इस पूरे मामले में उरई कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. इनके अन्य साथियों की तलाश भी की जा रही है. जिन लोगों के खिलाफ अभी मामला दर्ज हुआ है, उनके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं और ऐसा भी प्रकाश में आया है कि उक्त गैंग विवादित और झगड़े वाली जमीनों की खरीद फरोख्त में लिप्त रहता है. जांच के बाद इनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज