Home /News /uttar-pradesh /

UP: पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

UP: पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

प्रदर्शन के मद्देनजर विधानसभा (Vidhan Sabha) की तरफ से गुजरने वाली मुख्य सड़क पर जाम लग गया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम बढ़ने पर मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) के सामने विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में समाजवादी पार्टी के करीब एक दर्जन कार्यकर्ता घायल हुए हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस दौरान लगातार सपा कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीश राजा के नेतृत्व में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों के विरोध में प्रदर्शन करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने उन पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया. इस लाठीचार्ज में समाजवादी पार्टी के करीब एक दर्जन कार्यकर्ता घायल हुए हैं. हालांकि, विधानसभा के सामने पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने फौरन ही रोक लिया और बलपूर्वक विधानसभा के सामने न जाने देने का प्रयास किया.

ये भी पढे़ं- कानपुर शेल्टर होम केस: प्रियंका गांधी बोलीं- मैं इंदिरा की पोती हूं, BJP की अघोषित प्रवक्ता नहीं

इस पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों का विरोध करते हुए, वहीं धरने पर बैठ गए. पुलिस ने विधानसभा के सामने अचानक होते हुए धरना प्रदर्शन को देखकर उन्‍हें बलपूर्वक उठाने की कोशिश की गई, जिस पर सपा कार्यकर्ता नहीं उठे और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस दौरान सपा के एक दर्जन कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं. प्रदर्शन के मद्देनजर विधानसभा की तरफ से गुजरने वाले मुख्य रोड पर जाम भी लग गया. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस दौरान सपा कार्यकर्ता लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow news, Petrol diesel price, Samajwadi party, UP news, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर