लाइव टीवी

बेपटरी हुई कानून व्यवस्था, ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से थर्राया उत्तर प्रदेश
Lucknow News in Hindi

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2018, 12:02 PM IST
बेपटरी हुई कानून व्यवस्था, ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से थर्राया उत्तर प्रदेश
मुह्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह की फोटो

आगरा में एक दसवीं की छात्रा को सरेराह पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया. इस वारदात के कुछ ही घंटों बाद शहर में बीटेक की एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश पुलिस और योगी सरकार सूबे की कानून-व्यवस्था में सुधार का लाख दावा करे लेकिन जमीनी हकीकत यही है कि पिछले दो तीन दिन में हुए ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से थर्रा उठा है. गैंगरेप, हत्या, लूट और अपहरण की वारदातों से पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

मंगलवार को आगरा में एक दसवीं की छात्रा को सरेराह पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया. बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस वारदात के कुछ ही घंटों बाद शहर में बीटेक की एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. छात्रा को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. अभी इन दो वारदातों को बीते 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि हत्या की दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया. खेत पर सो रहे एक किसान की पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामला थाना बाह क्षेत्र के हेमनपुरा गांव का है.

सुल्तानपुर: 50 लाख की फिरौती के लिए एक बच्चे की हत्या, दूसरे को किया अधमरा, एक बदमाश भी घायल

आगरा के बाद गुरुवार को सुल्तानपुर में एक टेंट व्यवसायी के दो मासूम बच्चों का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी गई. अपहरण के बाद पुलिस की सक्रियता को देखते हुए किडनैपर्स ने एक भाई को गोली मार दी, जबकि दूसरे को अधमरा कर दिया. हालांकि पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को भी गोली लगी है. मामले में पुलिस ने घर के नौकर रघुवर यादव और उसके साथियों को गिरफ्तार किया है.



गश्त के दौरान बाइक सवार बदमाशों ने होमगार्ड को मारी गोली, मौत

बदायूं में गुरुवार देर रात अलाव ताप रहे एक होमगार्ड की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उधर झांसी में सड़क बना रहे सुपरवाइजर की दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सड़क बनाने को लेकर सुपरवाइजर और दबंगो में विवाद हुआ था. घटना के बाद आरोपी फरार हैं. पुलिस ने दो दबंगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनके तलाश में जुटी है.

माफिया डॉन सुनील राठी के नाम पर रेस्टोरेंट मालिक से मांगी 5 लाख की रंगदारी

बहराइच में बेख़ौफ़ बदमाशों ने रुपईडीहा थाने के ठीक सामने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया. मोबाइल शॉप में गुरुवार देर रात सेंध लगा कर लाखों की चोरी की गई. राजधानी लखनऊ के एक रेस्टोरेंट मालिक को जेल में बंद सुनील राठी की तरफ से रंगदारी मांगने का पत्र भेजा गया है. रंगदारी न देने पर 22 दिसंबर को हत्या की धमकी दी गई है.

महिला का सिपाही पर दुष्कर्म का आरोप, बेटी ने किया स्टिंग

कानपुर में एक छात्रा ने तीन युवकों पर गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि चलती कार में उसके साथ गैंग रेप किया गया. मामले में अनवरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है.

आगरा: मनचलों द्वारा जिंदा जलाई गई छात्रा की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, गांव में मातम

बुलंदशहर में गुरुवार रात एक विधवा के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में कमरे में पड़ा मिला. हत्या से पहले मृतका से रेप, या गैंगरेप की आशंका जताई जा रही है. घटना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी की है.

ये भी पढ़ें: 

'बुलंदशहर इतेज्मा में खिदमत करने आए थे, पुलिस ने गोकशी के आरोप में भेज दिया जेल'

हापुड़ में बीजेपी नेता की बुलंदशहर के 'स्याना कांड' दोहराने को लेकर पुलिस को धमकी, FIR

बुलंदशहर हिंसा: मृतक सुमित के पिता की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

विवेक तिवारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, सिपाही प्रशांत ने ही मारी थी गोली

यूपी में गठबंधन से कांग्रेस के आउट होने पर बसपा की चुप्पी, सपा दे रही ये दलील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर