Home /News /uttar-pradesh /

एक्‍टर सुशांत सुसाइड केस: अमिताभ, सलमान पर FIR दर्ज करने को लेकर कोर्ट में अर्जी, सुनवाई आज

एक्‍टर सुशांत सुसाइड केस: अमिताभ, सलमान पर FIR दर्ज करने को लेकर कोर्ट में अर्जी, सुनवाई आज

सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

Sushant Singh Rajput Suicide Case: कोर्ट में दाखिल अर्जी में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की गई है.

    लखनऊ. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) के मामले में एफआईआर दर्ज कराने को लेकर लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई है. हाईकोर्ट के एक वकील ने परिवाद दाखिल कर करण जौहर, एकता कपूर, सलमान खान और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश देने की मांग की है. मामले की सुनवाई गुरुवार दोपहर 1 बजे होगी.

    अर्जी में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की गई है. बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. सुशांत के आत्महत्या की खबर से बॉलीवुड में एक नई बहस छिड़ गई है. बॉलीवुड का एक खेमा यह आरोप लगा रहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के स्थापित कलाकार नए कलाकारों को आगे बढ़ने से रोकते हैं. ऐसा सुशांत के साथ भी हुआ. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चले गए और यह कदम उठाया.

    जानिए क्या होता है परिवाद?
    एक्टर सुसाइड मामले में जिन चार लोगों के खिलाफ अर्जी दी गई है उसे परिवाद या कंप्लेंट केस बोलते हैं. कंप्लेंट पोषणीय का मैन्टेनेबल है या नहीं कोर्ट इस पर फैसला होगा. ऐसी अर्जी पर आरोपियों के जवाब आने के बाद ही मामला दर्ज होता है. कंप्लेंट लिखाने के लिए वाज़िब कारण या सबूत भी देने होते हैं.

    बिहार में हो चुका है केस दर्ज
    बिहार निवासी सुधीर ओझा ने सलमान खान समेत निर्माता करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला समेत 8 फिल्मी हस्तियों को अभियुक्त सुशांत आत्‍महत्‍या मामले में केस दर्ज कराया है. यह मामला मुजफ्फरपुर में दर्ज किया गया है. दायर परिवाद के अनुसार वादी ने इन सभी अभियुक्तों ने मृतक एक्टर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का आरोप लगाया है. वादी ने परिवाद में लिखा है सुशांत बिहार के निवासी थे और अपने प्रतिभा के बदौलत इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बनाई थी इसलिए सभी अभियुक्त सुशांत के खिलाफ साजिश रच कर फिल्मों से वंचित करने का प्रयास किया.

    (इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    सुशांत सिंह को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में सलमान खान समेत 8 के खिलाफ केस

    सुशांत सिंह राजपूत का अस्थि कलश लेकर पटना पहुंचे उनकेे पिता केके सिंह

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Sushant singh Rajput, Sushant Singh Rajput Suicide

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर