यूपी में रक्षाबंधन के मद्देनजर परिवहन निगम के कार्मिकों के छुट्टी पर लगी रोक

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) ने रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगाने के साथ ही विशेष प्रोत्साहन योजना भी लागू की है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) ने रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगाने के साथ ही विशेष प्रोत्साहन योजना भी लागू की है. इसके अलावा रोडवेज द्वारा तत्काल प्रभाव से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, देहरादून, बिजनौर, बागपत आदि क्षेत्रों के लिए बसों की संख्या बढ़ा दी गई है.

यह जानकारी रोडवेज के मेरठ क्षेत्र के सेवा प्रबन्धक एस.एल. शर्मा ने आज दी. उन्होंने बताया कि प्रतिबंध के आदेश पांच अगस्त से 10 अगस्त तक लागू रहेंगे. उन्होंने बताया कि ऐसा रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की उमड़ने वाली भारी भीड़ के मद्देनजर किया गया है. सेवा प्रबन्धक के अनुसार इस दौरान लगातार छह दिन ड्यूटी करने पर कार्यशाला कार्मिकों को एकमुश्त पांच सौ रुपए दिए जाएंगे.

कार्यशाला कर्मचारियों के अलावा चालक,परिचालकों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना लागू की गई है. इस योजना के तहत छह दिन की अवधि में 1800 किलोमीटर ग्रामीण अंतर्जनपदीय रुटों पर बस चलाने वाले चालक व परिचालक को 1200 रुपए, 1200 किलोमीटर उपनगरीय रुटों पर बस चलाने पर 1200 रुपए और नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में 1500 किलोमीटर बस चलाने पर 1200 रुपये प्रोत्साहन राशि के रुप में दिए जायेंगे.



संविदा चालकों व परिचालकों को इस अवधि में 1800 किलोमीटर से अधिक अर्जित करने पर 55 पैसे प्रति किलोमीटर भुगतान किया जाएगा. एस. एल.शर्मा के अनुसार रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, देहरादून, बिजनौर, बागपत आदि क्षेत्रों के लिए बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है.
इसके लिए अधीनस्थ कर्मचारियों और अधिकारियों को 100 फीसदी संचालन के लिए कहा गया है. इस दौरान मार्ग पर होने वाले ब्रेक डाउनों के लिए कार्यशाला कार्मिकों की विशेष टीमें बनाई गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज