अपना शहर चुनें

States

गांव में घुसा तेंदुआ, 9 लोगों को किया घायल, ग्रामीणों में दहशत

बलरामपुर में तेंदुए ने 9 लोगों को किया घायल (फाइल फोटो)
बलरामपुर में तेंदुए ने 9 लोगों को किया घायल (फाइल फोटो)

उप प्रभागीय वनाधिकारी एसपी सिंह ने बलरामपुर स्थित सोनपुर गांव के लोगों को अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है ताकि तेन्दुए (Leopard) को गांव से बाहर जाने का रास्ता मिल सके. बहरहाल इस घटना के बाद से ग्रामीणो में आक्रोश और दहशत दोनों व्याप्त हैं.

  • Share this:
बलरामपुर. उत्तर प्रदेश स्थित बलरामपुर के एक गांव में घुसे तेन्दुए (Leopard) ने नौ लोगों को घायल (Injures) कर दिया है. इसके बाद तेन्दुआ गांव में ही घनी झाड़ियों में छिप गया. घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेन्दुए को पकड़ने के लिये पिंजरा भी लगा दिया गया. कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव के ग्रामीणों के मुताबिक गन्ने की गोडाई कर रहे दो भाइयों पर पहले तेन्दुए ने हमला किया. शोर मचाने पर वह गन्ने के खेत में छिप गया. पहले कुछ ग्रामीणों ने मिलकर गन्ने के खेत को घेरा फिर दो लोग गन्ने के खेत में घुसे और उसे वहां से भगाने का प्रयास किया. लेकिन तेन्दुए ने उन पर भी हमला किया और गांव की ओर भाग गया. वहां जाकर भी उसने पांच लोगों पर जानलेवा हमला किया और झाड़ियों में छिप गया.

ग्रामीणों के मुताबिक तेन्दुओं की संख्या दो है जिनमें एक तेन्दुए का बच्चा भी है. तेन्दुए के हमले में घायल हुये लोगो में रोहित शर्मा, राम चन्दर वर्मा, दिनेश, असगर अली, बग्गड, प्रीति,पुत्तू, विष्णू और काले शामिल हैं.

हमले के बाद छिपा झाड़ियों में
तेन्दुए के हमले में घायल रोहित शर्मा ने बताया कि वह अपने भाई बग्गड के साथ गन्ने के खेत की गोडाई कर रहा था तभी पीछे से तेन्दुए ने उस पर हमला किया. जब वह चिल्लाया तो आस-पास के लोग दौड़ कर वहां पहुंचे. इसी बीच बग्गड ने गन्ने के खेत में घुसकर उसे भगाने की कोशिश की तो तेन्दुए ने बग्गड पर झपट्टा मारकर घायल कर दिया. वहां से भगाने पर तेन्दुआ गांव में घुस आया और यहां उसने पांच लोगों को घायल कर दिया. फिर उसके बाद झाड़ियों में जा छिपा. अपने परिवार और अपने मवेशियों की जान को लेकर ग्रामीण वन विभाग पर शिथिल रवैया बरतने का आरोप लगा रहे हैं. ग्रामीणो के हंगामे को देखते हुये पुलिस व वन विभाग के अधिकारी और सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह भी गांव पहुंचे और वहां का जायजा लिया.
ग्रामीणों से अपील


बीजेपी विधायक पल्टूराम भी मौके पर पहुंचे और उन्होने ग्रामीणों को शांत करवाया. वहीं, उप प्रभागीय वनाधिकारी एसपी सिंह ने बताया कि पिंजरा लगाकर तेन्दुए को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होने ग्रामीणों कोअपने-अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है ताकि तेन्दुए को गांव से बाहर जाने का रास्ता मिल सके. बहरहाल इस घटना के बाद से ग्रामीणो में आक्रोश और दहशत दोनों व्याप्त हैं.

ये भी पढ़ें: UP COVID-19 Update: कोरोना के एक्टिव इंफेक्शन हुए 1774, अब तक 1759 मरीज डिस्चार्ज

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज