Home /News /uttar-pradesh /

UP News: दीवारों को फांदकर छत पर पहुंच गया...लखनऊ में तेंदुए का तांडव, देखें वायरल वीडियो

UP News: दीवारों को फांदकर छत पर पहुंच गया...लखनऊ में तेंदुए का तांडव, देखें वायरल वीडियो

Leopard Viral Video: लखनऊ में घरों की छतों पर दिखा तेंदुआ.

Leopard Viral Video: लखनऊ में घरों की छतों पर दिखा तेंदुआ.

leopard spotted in Lucknow: लखनऊ (Lucknow) के इंदिरानगर इलाके में भी यह तेंदुआ (leopard) देखा गया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दीवारों को फांदकर और छतों पर आसानी से छलांग लगाकर तेंदुआ पहुंच जा रहा है. बीते चार दिनों से राजधानी के कुछ इलाकों में तेंदुआ को देखा गया है. हालांकि, वायरल वीडियो पर डीएफओ रवि कुमार सिंह का कहना है कि यह वीडियो लखनऊ का नहीं लग रहा है. फिर भी इसकी जांच करवाई जा रही है. उधर, कुछ लोगों ने लखनऊ के राम राम बैंक चौराहे पर भी तेंदुए को देखने की जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) की राजधानी लखनऊ(Lucknow)  में घरों की छतों पर तेंदुआ (leopard) के दिखने से इलाके में दहशत का माहौल है. लखनऊ में लोगों के घरों के छतों तक आकर आतंक फैलाने वाला तेंदुआ दो दिन से लापता है. वह किसी को नज़र नहीं आया है. अब तेंदुआ अपने इलाक़े में लौट गया या फिर वो कहीं घात लगाकर शिकार की तलाश कर रहा है, यह नहीं पता. तेंदुआ लखनऊ के अलग-अलग इलाक़ों में घूमता दिखा है, इसलिए लोगों में ये डर भी है कि कहीं एक से ज़्यादा तेंदुए तो लखनऊ में घुस नहीं गए?

    इसका वीडियो भी वायरल हो गया है. लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में भी यह तेंदुआ देखा गया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दीवारों को फांदकर और छतों पर आसानी से छलांग लगाकर तेंदुआ पहुंच जा रहा है. बीते चार दिनों से राजधानी के कुछ इलाकों में तेंदुआ को देखा गया है. कुछ जगहों पर तेंदुए के हमले करने की भी सूचना है, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. हालांकि, वायरल वीडियो पर डीएफओ रवि कुमार सिंह का कहना है कि यह वीडियो लखनऊ का नहीं लग रहा है. फिर भी इसकी जांच करवाई जा रही है. उधर, कुछ लोगों ने लखनऊ के राम राम बैंक चौराहे पर भी तेंदुए को देखने की जानकारी दी.

    वन विभाग द्वारा इलाके में पिंजरा लाया गया है. इस वक्त आदिल नगर इलाके की गली में सन्नाटा पसरा हुआ है. तेंदुए की वजह से लोग दहशत में हैं. वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि अफवाह फैली हुई है. कोई कह रहा है यहां तेंदुआ देखा, कोई कह रहा है वहां तेंदुआ देखा लेकिन पिछले 50 घंटे से ज्यादा वक्त से तेंदुआ देखा नहीं क्या है. आखिरी बार 25 दिसंबर की रात को देखा गया था.

    कल्याणपुर में 25 दिसंबर की रात को तेंदुआ खाली प्लॉट में देखा गया था. वन विभाग के अधिकारियों ने जाल लगाकर पकड़ने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. वन विभाग के अधिकारी आलोक पांडे के मुताबिक, वह खुद 25 दिसंबर की रात को तेंदुए को पकड़ने के लिए आए थे. उन्होंने सबसे पहले तेंदुए की आवाज सुनी, जाल लगाया लेकिन खाली प्लॉट के सामने नाली होने की वजह से तेंदुए निकल कर भाग गया. अफवाह फैली हुई है कि 3 है, 4 है, लेकिन वाकई में जानवर एक ही. पिछले 70 घंटे से ज्यादा का वक्त हो गया है तेंदुए की लोकेशन नहीं मिली है. बहुत संभावना है कि तेंदुआ जहां से आया है वापस वहां चला गया यानी कुकरेल के जंगलों से. और कुकरेल का जंगल यहां से महज 500 मीटर की दूरी पर है.

    Tags: Leopard, Lucknow news, Uttar pradesh news

    अगली ख़बर