अपना शहर चुनें

States

लखनऊ: चर्चित आयुष साहू हत्याकांड में दोषी अकील अंसारी को उम्रकैद

लखनऊ के चर्चित माज सिद्दीकी हत्याकांड में 5 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
लखनऊ के चर्चित माज सिद्दीकी हत्याकांड में 5 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सरकारी वकील मनोज त्रिपाठी और जगत पाल सिंह ने तर्क देकर बताया कि वादी श्रवण साहू ने 17 अक्टूबर 2013 को ठाकुरगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 16 अक्टूबर की रात पौने ग्यारह बजे सहादतगंज के एक सिपाही ने उन्हें सूचना दी कि उनके पुत्र आयुष को गोली लगी है.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सनसनीखेज आयुष साहू हत्याकांड में दोषी अकील अंसारी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई हैं. बता दें कि बियर की दुकान पर झगड़े के चलते तेल कारोबारी श्रवण साहू के पुत्र आयुष साहू की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी अकील अंसारी को दोषी ठहराते हुए एडीजे आनंद प्रकाश ने आजीवन कारावास और एक लाख 6 हजार 5 सौ रुपए के जुर्माने से दंडित किया है. कोर्ट ने इस मामले के अन्य आरोपी अजीम उर्फ बाबू को एक साल की कैद के साथ 5 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई है.

सरकारी वकील मनोज त्रिपाठी और जगत पाल सिंह ने तर्क देकर बताया कि वादी श्रवण साहू ने 17 अक्टूबर 2013 को ठाकुरगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 16 अक्टूबर की रात पौने ग्यारह बजे सहादतगंज के एक सिपाही ने उन्हें सूचना दी कि उनके पुत्र आयुष को गोली लगी है, जिसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया है. वादी जब ट्रॉमा पहुचा तो वहां प्रशांत और दिनेश मिले जिन्होंने बताया कि कैंपबेल रोड स्थित बियर की दुकान पर प्रशांत की अकील और बाबू से बियर खरीदने को लेकर कहासुनी हुई थी. जिस पर बाबू के ललकारने पर अकील ने गोलियां चला दी. जिसमें आयुष की मौत हो गई और उसके दो दोस्त दिवाकर और आकाश गोली लगने से घायल हो गए.

पुलिस ने विवेचना के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. इस पर संज्ञान लेने के बाद मामला सेशन कोर्ट के सुपुर्द किया गया. जहां कोर्ट ने एक फरवरी 2016 को आरोपियों के ऊपर आरोप तय करते हुए गवाही शुरू की. सुनवाई के दौरान अभियोजन ने इस मामले में घायल हुए दिवाकर और आकाश समेत कुल 11 गवाहों की गवाही कराई. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने सजा सुनाई.



ये भी पढ़ें:
सीतापुर जेल में पूरी रात करवटें बदलते रहे आजम खान, परिवार समेत आज होंगे रामपुर कोर्ट में पेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज