MP से सटे UP के इन 11 जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना, मई से प्रदेश में तेज गर्मी
Agra News in Hindi

MP से सटे UP के इन 11 जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना, मई से प्रदेश में तेज गर्मी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather Alert:आगरा, इटावा, जालौन, झांसी, महोबा, बांदा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर और सोनभद्र में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लगे जिलों में शुक्रवार और शनिवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक इन जिलों में हल्की बारिश (Rainfall) संभव है. जिन जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है, वे आगरा (Agra), इटावा (Etawah), जालौन, झांसी (Jhansi), महोबा, बांदा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रयागराज (Prayagraj), मिर्जापुर और सोनभद्र हैं. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने न्यूज़ 18 को बताया कि इन जिलों के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. तेज बारिश और तेज आंधी का संभावना नहीं है.

प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. इस बीच, तेज धूप की तपिश से भी लोगों को राहत मिलती रहेगी. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है. प्रदेश के लगभग हर जिले में दिन का तापमान सामान्य के 5 या 10 डिग्री कम हो गया है. हालांकि, मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि लखनऊ और आसपास के जिलों में 26 अप्रैल से मौसम का मिजाज बदलेगा. इन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.

मई के पहले हफ्ते से तेज गर्मी के लिए तैयार रहें
पश्चिमी विक्षोभ का जो सिस्टम इन दिनों यूपी में सक्रिय है वह 28 अप्रैल के बाद खत्म हो जाएगा. उसके बाद तापमान में हर रोज बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगेगी. लू के थपेड़ों से भी लोगों का सामना होगा. असली गर्मी का अहसास मई के पहले हफ्ते से होने लगेगा.
पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान


मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया की 26 और 27 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान है. ऐसे में तापमान में और कमी आने की संभावना है. लेकिन गर्मी से ये राहत अगले 4-5 दिनों तक ही जारी रहने वाली है. उसके बाद तापमान के बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. 28 अप्रैल के बाद मौसम पूरी तरह बदल जाएगा. तापमान में हर रोज तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. एक तरीके से असली तपन मई के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी पर लगेगी रोक!

UP Weather Report: गर्मी से लोगों को मिली राहत, 5 से 10 डिग्री तक गिरा पारा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading