लाइव टीवी

समूचे उत्तर प्रदेश में आज हल्की बारिश, 16 जनवरी को होगी और तेज, 18 से साफ होगा मौसम

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 11:22 AM IST
समूचे उत्तर प्रदेश में आज हल्की बारिश, 16 जनवरी को होगी और तेज, 18 से साफ होगा मौसम
मौसम विभाग ने आज पूरे उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग (Met Department) के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक आज बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है लेकिन, कल गुरुवार को आज के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है. बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है.

  • Share this:
लखनऊ. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर पूरे उत्तर प्रदेश ()Uttar Pradesh में मौसम (Weather) का मिजाज बदल गया है. एक तरफ जहां गलन और कोहरे (Fog) से थोड़ी राहत मिली है तो दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक हल्की बारिश (Moderate Rain) की संभावना है. कई शहरों के कुछ इलाकों में तो सुबह-सुबह हल्की बौछारें भी गिरी हैं.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है. प्रदेश के लगभग सभी शहरों में बादल छाये हैं. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक आज बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है लेकिन, कल गुरुवार को आज के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है. बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है. 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा. 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है. कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है.

हालांकि बादलों और बारिश के कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गलन कम हो गई है. तापमान में बढ़ोतरी के कारण कड़कड़ाती ठण्ड से थोड़ी राहत मिली है. प्रमुख शहरों के रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. 14 जनवरी की रात लखनऊ का न्यूनजम तापमान 10 डिग्री था लेकिन, बीती रात तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह प्रयागराज का न्यूनतम 13.8, वाराणसी का 10.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. ठण्ड की धमक अभी तराई के जिलों में बनी हुई है. बहराइच में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस बीती रात दर्ज किया गया. बीती रात प्रदेश में सबसे ठण्डा शहर बस्ती रहा जहां न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

18 जनवरी से साफ हो जायेगा मौसम

बारिश और बादलों का ये दौर 17 जनवरी तक अनवरत चलता रहेगा. 18 और 19 जनवरी को मौसम खुल जायेगा. इन दोनों दिन फिर से कोहरा छा सकता है. लेकिन, 20 जनवरी से फिर मौसम के बिगड़ने के संकेत हैं. आगे का मौसम का पूर्वानुमान बाद में जारी किया जायेगा.

ये भी पढ़ें:

मायावती ने UP की कमिश्नर व्यवस्था को सराहा लेकिन खड़े किये इच्छाशक्ति पर सवालबीजेपी विधायक बोले- एक भी मुस्लिम निकाला गया तो दे दूंगा इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 11:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर