लाइव टीवी

होली पर 4 करोड़ की शराब गटक गए लखनऊ वाले

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 4, 2018, 6:28 PM IST

कुल मिलाकर 3 दिन में सवा 4 करोड़ की खरीददारी से यूपी के आबकारी विभाग की जरुर बल्ले-बल्ले हो गई.

  • Share this:
होली पर एक दिन की पाबंदी के बाद भी  लखनऊ में शराब के सारे रिकॉर्ड टूट गए. आबकारी विभाग के अनुसारकरीब सवा चार करोड़ की शराब की खपत हुई है. हाल ये हैं कि वीकेंड पर पड़ी होली की खुमारी अब भी जारी हैं. लखनऊ में लोग होली पर सवा लाख के आस-पास अकेले बीयर कैन ही गटक गए. शराब एसोसिएशन की मानें तो बीयर के खरीददारों में अधिकत्तर युवा वर्ग रहा.

वहीं अंग्रेजी ब्रांडेंड जहां तोहफे के तौर पर लोग एक-दूसरे को देते और चखते नजर आएं, वहीं देशी शराब भी अंग्रेजी से कहीं पीछे नहीं रही. होली के दिन ड्राई डे होने के कारण लोगों ने गुरुवार को ही शराब की खरीददारी कर ली थी. यहां तक की शनिवार को भी 3 बजे के बाद ही शराब की दुकानें खोलने का आदेश था.

पर इस आदेश को दरकिनार करते हुए फुटकर विक्रेताओं ने दुकानों को बंद करने के बाद भी बिक्री जारी रखी. आबकारी विभाग का कहना है कि आम दिनों की तुलना में होली पर शराब की मांग दोगुनी हो जाती है. इस लिहाज से करीब 50 हजार लीटर शराब की खपत होने की उम्मीद थी हमे. कुल मिलाकर 3 दिन में सवा 4 करोड़ की खरीददारी से यूपी के आबकारी विभाग की जरुर बल्ले-बल्ले हो गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2018, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर