लखनऊ समेत यूपी के इन जिलों में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, जानिए क्या रहेगी टाइमिंग

यूपी के कई जिलों में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें.

Lucknow News: जानकारी के मुताबिक बार नहीं खुलेंगे. मॉडल शॉप की कैंटीन भी बंद रहेगी और बैठकर मदिरापान की अनुमति नहीं होगी. जिला आबकारी विभाग की जिम्मेदारी होगी कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करवाएं.

  • Share this:
    लखनऊ. आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) के बीच 13 मई गुरुवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow), अयोध्या और बरेली समेत कई जिलों में शराब की दुकानें (Liquor Shops) खोली जाएंगी. दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी. इस दौरान दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा. एक वक्त में पांच से ज्यादा लोग दुकान के बाहर नहीं खड़े होंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर कड़ी कार्रवाई होगी.

    जानकारी के मुताबिक बार नहीं खुलेंगे. मॉडल शॉप की कैंटीन भी बंद रहेगी और बैठकर मदिरापान की अनुमति नहीं होगी. जिला आबकारी विभाग की जिम्मेदारी होगी कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करवाएं. गौरतलब है कि 11 मई को आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, कानपूर, वाराणसी प्रयागराज समेत कई जिलों में शराब की दुकानें खुल गई थीं. इस दौरान कई जगहों पर शराब के शौकीनों की भारी भीड़ देखने को मिली थी.

    लोगों में स्टॉक करने की मची होड़

    11 मई को 10 दिन बाद जब कई शहरों में शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों में स्टॉक होड़ देखने को मिली. लोग भारी मात्रा में शराब खरीदते नजर आए. आलम यह था कि कई जगह दुकानों में स्टॉक ही खत्म हो गया.अलीगढ़ में तो तीन घंटे में ही 4 करोड़ से ज्यादा कि शराब व बियर बिक गई. आबकारी विभाग को एक ही दिन में लाखों रुपए के राजस्व का फायदा हो गया. इस दौरान कई जगह कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ी. कई स्थानों पर लोग कोविड नियमों को भी भूल गए. शराब की दुकान खुलते ही लॉकडाउन के सभी नियम टूट गए. पुलिस भी भीड़ के आगे बेबस नजर आई.