Unlock1: UP में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिकेगी शराब
Lucknow News in Hindi

Unlock1: UP में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिकेगी शराब
यूपी में कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक खुलेगी शराब की दुकान.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक करीब 70 दिनों के लॉकडाउन के बाद सोमवार 1 जून से यूपी में भी Unlock 1.0 लागू किया गया.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 5 (Lockdown 5.0) की नई गाइडलाइंस लागू होने के बाद प्रदेश सरकार ने कंटेनमंट जोन और कोरोना हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) के बाहर की शराब की दुकानों के खुलने के समय में बदलाव का फैसला किया है. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi Adityanath) ने निर्णय लिया है कि अब शराब की ऐसी दुकानें सुबह 10 से रात 9 बजे तक खोली जा सकेंगी.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक करीब 70 दिनों के लॉकडाउन के बाद सोमवार 1 जून से यूपी में भी Unlock 1.0 लागू किया गया. इसके तहत प्रदेश की योगी सरकार ने भी धार्मिक स्थलों से लेकर, शॉपिंग मॉल, दुकान, बाजार, मंडी, ट्रांसपोर्ट, परिवहन सहित सभी आर्थिक गतिविधियों को खोलने या शुरू करने की मंजूरी दे दी है. हालांकि, अनलॉक 1.0 में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी सरकार ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी लोग मास्क, फेस शील्ड, सैनेटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें. दुकानों या बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें.





यूपी सरकार ने Unlock 1.0 की गाइडलाइन के तहत प्रदेश के शहरों में सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने सहित सभी सरकारी दफ्तरों में भी शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन 5 के दौरान प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की शत-प्रतिशत हाजिरी लगेगी. योगी सरकार ने लॉकडाउन 5 के तहत शादी समारोहों में 30 लोगों की उपस्थिति के साथ अनुमति देने का प्रबंध किया है. हालांकि प्रदेश के सभी शहरों में शादी समारोह के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. इसके अलावा सरकार ने लॉकडाउन 4 के दौरान रात के कर्फ्यू वाले समय में भी बदलाव किया है. सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक अब रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा.



ये भी पढ़ें-

निराश्रितों की मदद को CM ने खोला खजाना, राशन के साथ 1000 रुपये भी देगी सरकार

अलीगढ़ में दिनदहाड़े कैश वैन से 22.70 लाख की लूट, फायरिंग के दौरान 4 घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading