UP में खुलेंगी शराब की दुकानें, आगरा, हाथरस, प्रयागराज, के बाद लखनऊ में आज फैसला

आगरा में कोरोना कर्फ्यू के बीच खुली रहेंगी शराब की दुकानें  (File)

आगरा में कोरोना कर्फ्यू के बीच खुली रहेंगी शराब की दुकानें (File)

Lucknow News: यूपी के कई जिलों के जिलाधिकारियों के पास शराब की दुकान खोलने के लिए आबकारी विभाग की पत्रावली पहुंच गई है. इसी क्रम में लखनऊ जिलाधिकारी भी आज आबकारी विभाग की पत्रावली पर फैसला करेंगे. आगरा और प्रयागराज समेत कई जिलों के जिलाधिकारियों ने शर्त के साथ शराब दुकान खोलने अनुमति दी है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में शराब की दुकानों (Liquor Shops) के खोलने को लेकर फैसला डीएम पर छोड़ दिया है. जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी (DM) जिले की परिस्थिति के अनुसार आबकारी विभाग को शराब की दुकानों को खोलने के लिए अनुमति दे सकते हैं. यूपी के कई जिलों के जिलाधिकारियों के पास शराब की दुकान खोलने के लिए आबकारी विभाग की पत्रावली पहुंच गई है.

इसी क्रम में लखनऊ जिलाधिकारी भी आज आबकारी विभाग की पत्रावली पर फैसला करेंगे. आगरा और प्रयागराज समेत कई जिलों के जिलाधिकारियों ने शर्त के साथ शराब दुकान खोलने अनुमति दी है. हाथरस शामली के डीएम ने भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शराब की दुकानों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं.

जिलाधिकारी ही लेंगे फैसला

आबकारी सूत्रों के मुताबिक कर्फ्यू का फ़ैसला करते वक्त सरकार की तरफ से आबकारी की दुकानें को बंद करने का कोई आदेश नहीं था. लेकिन पिछले कई दिनों से दुकानें बंद चल रही है. जिसकी वजह से दुकानदारों ने आपत्ति दर्ज करायी थी. एसोसिएशन ने आबकारी विभाग से दुकानों को खोलने की परमीशन देने के लिये कहा है. इसी क्रम में अपने विवेकाधीन फ़ैसले के तहत जिले के ज़िलाधिकारी शराब की दुकानें खोलने की इजाज़त दे सकते हैं.
हाथरस डीएम का आदेश

hathras exise
हाथरस में डीएम का आदेश

Youtube Video



शराब संघ ने की थी मांग

जानकारी के मुताबिक गौरतलब है कि यूपी लिकर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मांगी थी. एसोसिएशन का कहना था कि बंदी की वजह से रोजाना 100 करोड़ का नुकसान हो रहा है. साथ ही उनका तर्क था कि कोरोना कर्फ्यू की गाइड लाइन में भी दुकानों के बंद करने का कोई जिक्र नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज