लाइव टीवी

लखनऊ में लेफ्ट-राइट नियम से खुली दुकान, व्यापारियों के खिले चेहरे
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2020, 5:06 PM IST
लखनऊ में लेफ्ट-राइट नियम से खुली दुकान, व्यापारियों के खिले चेहरे
Lockdown 4.0: लखनऊ में दुकानें खुलीं जिसके बाद व्यापारी खुद लॉकडाउन मानकों का पालन करते दिखाई दिए

Lockdown 4.0: हजरतगंज (Hazratganj) में भी दुकानों को खोला गया. लेफ्ट राइट ऑर्डर के तहत आज सुबह दाहिने हाथ की सभी दुकानों को खोला गया. तमाम जरूरी सामानों को बेचने के लिए दुकानदार खुश नजर आए.

  • Share this:
लखनऊ. लगभग ढाई महीने की बाजारों की वीरानियों के बाद आज लखनऊ (Lucknow) शहर एक बार फिर से मुस्कुराता नजर आ रहा है. आज जिला प्रशासन की तरफ से तमाम दुकानों को और बाजारों को खोले जाने की शर्तों के साथ अनुमति थी, जिसके बाद सुबह से दुकानें खुलती नजर आईं. चूंकि पुराने लखनऊ में अभी भी बहुत ज्यादा दुकानों को खोले जाने की इजाजत नहीं है लिहाजा पुराने लखनऊ के गोला गंज इलाके में एकमात्र मिठाई की दुकान सुबह खुली.

हजरतगंज हुआ गुलजार

दुकानदार कहते हैं कि सरकार ने जितने नियम कानून बनाए हैं, उन सब का पालन कराया जा रहा है. आज चूंकि पहला दिन है लिहाजा बहुत ज्यादा मिठाई या सामान नहीं बनाया है. वहीं हजरतगंज में भी दुकानों को खोला गया. लेफ्ट राइट ऑर्डर के तहत आज सुबह दाहिने हाथ की सभी दुकानों को खोला गया. तमाम जरूरी सामानों को बेचने के लिए दुकानदार खुश नजर आए. हजरतगंज की बड़ी-बड़ी दुकानें आज खुलती दिखीं. दुकानदारों ने पहले दुकानों को सैनिटाइज कराया और फिर अपने 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ दुकानों को खोला.



दुकानदार ने योगी सरकार को दिया धन्यवाद



दुकानदार कहते हैं कि अब दुकानों को खोले जाने की बहुत ज्यादा सख्त जरूरत थी लिहाजा आज से दुकानें खुलने से तमाम चीजें बेहतर होती नजर आएंगी. दुकानदारों ने दुकानों के खुलने पर योगी सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि दुख के इस दौर में योगी सरकार ने दुकानों को खुलवाकर हम सबको बड़ी सहूलियत दी है. हालांकि पुलिस प्रशासन की टीमें भी आज राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में गश्त करती नजर आईं.

गाइडलाइन सख्ती से फाॅलो

दुकानों को सही ढंग से खोले जाने के लिए भी पूरी तरह से गाइडलाइन जारी की गई थी. किसी भी तरह से दुकानों में भीड़ न जमा हो. दुकानों में सैनिटाइजेशन कराया जाए. दुकान में काम करने वाले सभी कर्मचारी मास्क और ग्लब्ज़ पहन कर काम करें और इसके साथ ही साथ दुकानों में आने वाले ग्राहक भी नियम कानूनों को फॉलो करें. इस बात की ताकीद की गई थी और दुकानदार नियमों के तहत दुकानों को खोलते दिखे.

ये भी पढ़ें:

UP: 22 से 25 मई तक भीषण गर्मी के लिए रहें तैयार, बुन्देलखण्ड में Heat Waves

लॉकडाउन के बीच आगरा के किसानों पर नई मुसीबत, टिड्डी दल के हमले को लेकर अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading