लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन में बागवानी करते नजर आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य, लोगों से की अपील इस मुहिम को सफल बनाएं
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 11:39 AM IST
COVID-19: लॉकडाउन में बागवानी करते नजर आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य, लोगों से की अपील इस मुहिम को सफल बनाएं
लॉकडाउन के दौरान घर में रह कर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने लोगों को दिया संदेश

COVID-19 से जंग: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस संकट की घड़ी में सम्पन्न लोगों से अपने पास-पड़ोस के जरूरतमंदों की सहायता करने की भी अपील की...

  • Share this:
लखनऊ. वैश्विक महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आह्वान पर पूरे देश में 21 दिन लॉकडाउन (Lockdown) है. इस दौरान आम हो या ख़ास सभी अपने भरसक अहतियात बरतने की कोशिश में जुटे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश की जनता से कोरोना को हराने व इस मुहिम को जिताने का अनुरोध किया.

जरूरतमंदों की करें सहायता
लॉकडाउन के दूसरे दिन उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) भी अपने सरकारी आवास पर पत्नी के साथ अपने बगीचे के पेड़-पौधों की देखभाल करते नजर आए. इस दौरान डिप्टी सीएम ने अपनी पत्नी के साथ अपने सरकारी आवास 7- कालीदास मार्ग पर बागवानी की. पौधों की सिंचाई, निराई और गुड़ाई का कार्य किया. साथ ही डिप्टी सीएम ने जनता के नाम एक संदेश देते हुए सभी प्रदेशवासियों से 21 दिन के लॉकडाउन को पूरे अनुशासन में रह कर कोरोना को हराने की मुहिम को सफल बनाने का संकल्प लेने का अनुरोध भी किया. News 18 के माध्यम से जनता के लिए भेजे गए संदेश में केशव प्रसाद मौर्य ने इस संकट की घड़ी में सम्पन्न लोगों से अपने पास-पड़ोस के जरूरतमंदों की सहायता करने की भी अपील की.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य की पत्नी ने भी लॉकडाउन में पेड़-पौधों के साथ बिताया समय




दरअसल लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों व रोज कमाने-खाने वाले समूह पर पड़ रहा है. क्योंकि न तो उनके पास काम है और न भोजन अगर ऐसे में प्रत्येक परिवार सिर्फ अपने आस-पास के जरूरतमंदों को भोजन-पानी मुहैया करा सकेंगे तो मानवता ये जंग जरुर जीत जाएगी. हालांकि जरुरतमंदों की मदद को पूरा प्रशासनिक अमला जी-जान से जुटा हुआ है. पुलिस से लेकर कई स्वयं सहायता समूह भी जरुरतमंदों को खाना खिलाने का कार्य पूरा अहतियात बरतते हुए कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मौसम का मिजाज बिगड़ा, पश्चिमी यूपी समेत कई जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की आशंका....

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर