लाइव टीवी

देश में 21 दिन का लॉकडाउन, CM योगी का ऐलान- 10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे सामान
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 12:18 AM IST
देश में 21 दिन का लॉकडाउन, CM योगी का ऐलान- 10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे सामान
यूपी में लोगों को मिलेंगी जरूरी वस्‍तुएं. (फाइल फोटो)

CoronaVirus: पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के संबोधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है.

  • Share this:
लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यह भी कहा है कि जो भी आवश्यक सुविधाएं हैं, वो आम लोगों तक समय से पहुंचेंगी.

सीएम योगी की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक कल से सब्जियां, दूध, फल, दवा और अन्‍य जरूरी सामान पहुंचाने का काम करेगी. इसके लिए सरकार ने 10 हजार वाहनों को चिह्नित किया है.

23 करोड़ लोगों के लिए पर्याप्‍त सामान: सीएम योगी
सीएम योगी ने राज्‍य के लोगों से अपील की है कि सभी लोग घरों पर ही रहें. वे जरूरी सामान की खरीदने के लिए बाजार मत जाएं. सीएम योगी ने कहा, 'मैं राज्‍य के 23 करोड़ लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं है. हमारे पास दूध, सब्‍जी, दवा व अन्‍य सामान पूर्णरूप से है. अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों पर ही रहें व सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर रखें.'



सीएम ने अधिकारियों को आम लोगों को घर में रहना सुनिश्चित कराने की बात कही है. अपने ट्वीट में सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी. जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें.

अपने एक अन्य ट्वीट में सीएम ने आम लोगों से पीएम द्वारा घोषित लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. सीएम ने कहा, 'आप सबसे आग्रह है कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए PM मोदी जी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का अक्षरशः पालन करें. हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर में ही रहेंगे, बाहर एकदम नहीं निकलेंगे. हम सब मिलकर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं.



संकट को देखते हुए उठाया गया ये कदम
आपको बता दें कि कोराना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे यूपी में लॉकडाउन के आदेश दे दिए हैं. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे आपदा भी घोषित कर दिया गया है. इससे पहले सोमवार को प्रदेश के 17 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि सरकार उनकी सुरक्षा और जरूरतों को लेकर सजग है. कृपया लोग सब्जी मंडी, किराना स्टोर या दवा की दुकानों पर बेवजह भीड़ न लगाएं. कहीं भी 2 से ज्यादा लोग इकट्ठा न हों.

सीएम योगी ने बताया कि प्रमुख सचिव (कृषि) को निर्देश दिए गए हैं कि ये सुनिश्चित करें कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे इसके लिए उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाएं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: यूपी में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर