लाइव टीवी

स्विगी और जोमैटो से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे लखनऊवासी, 6200 डिलिवरी ब्‍वॉय की फौज तैयार
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 12:38 PM IST
स्विगी और जोमैटो से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे लखनऊवासी, 6200 डिलिवरी ब्‍वॉय की फौज तैयार
लखनऊ में लोग स्विगी और जोमैटो से सब्जी, दूध और अन्य जरूरी सामान मगवा सकते हैं.

स्विगी (Swiggy) और जोमैटो (Zomato) जैसी ऑनलाइन फूड सर्विसेज की कंपनियां अब रेस्टोरेंट के खाने की जगह फल, सब्जी और दूध पहुंचाएंगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन (Lockdown) के बाद प्रशासन ने चौकसी बरतनी शुरू कर दी है. उधर, लोगों की परेशानी समझते हुए सरकार ने जरूरी सामानों को लेकर बड़ी तैयारी की है. इसके तहत लखनऊ में अब आप घर बैठे दूध, सब्जी और फल मंगा सकते हैं. अब आप पहले की तरह ही स्विगी (Swiggy), जोमैटो (Zomato) आदि की ऑनलाइन सेवा ले सकते हैं. ये ऑनलाइन सर्विस आपके घर अब रेस्टोरेंट के खाने की जगह फल, सब्जी और दूध पहुंचाएंगे. सरकार ने ऐसे 6200 डिलेवरी ब्‍वॉय की व्यवस्था की है. इसके लिए आपको ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा.

लखनऊ खुली रहेंगी 8000 दवा की दुकानें
लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि राशन की दुकान, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान, सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी. किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी. लखनऊ में 8000 दवा की दुकानें हैं, ये सभी खुली रहेंगी.

इमरजेंसी हो तभी घर से निकलें



डीएम ने अनुरोध किया कि बहुत जरूरत हो या इमरजेंसी हो, तभी लोग घरों से निकलें. मोहल्ले के आसपास की दुकानों पर अकेले जाएं और सोशल डिस्टेंडिंग को मेंटेन करें. सरकार पूरी तरह से सतर्क और सावधान है. किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. सिर्फ सावधान रहना है और सुरक्षित घर पर रहना है.

इनपुट: अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कम नहीं हुआ संक्रमण, मिला हाई लोड COVID-19

COVID-19 Lockdown: लखनऊ डीएम की अपील- पैनिक ने हों, दिन भर खुली रहेंगी दुकानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर