Home /News /uttar-pradesh /

Lockdown : चंदौली में चकमा देकर भागे तीनों बुजुर्ग दबोचे गए, दोबारा पहुंचाए गए शेल्टर होम

Lockdown : चंदौली में चकमा देकर भागे तीनों बुजुर्ग दबोचे गए, दोबारा पहुंचाए गए शेल्टर होम

चंदौली के शेल्टर होम से चकमा देकर भागे बुजुर्गों को पालिका कर्मियों ने पकड़ा (फाइल फोटो)

चंदौली के शेल्टर होम से चकमा देकर भागे बुजुर्गों को पालिका कर्मियों ने पकड़ा (फाइल फोटो)

पीडीडीयू नगरपालिका क्षेत्र के अलीनगर स्थित बने इस शेल्टर होम में 16 निराश्रित लोगों को रखा गया है. भागने वाले बुजुर्गों में पंजाब के रहने वाले सज्जन सिंह और बिहार के रहने वाले रामजनम और सुरेश यादव शामिल थे. जब पालिककर्मियों ने तीनों पकड़कर फिर उसी शेल्टर होम (Shelter Home) में पहुंचाया तो बुजुर्गों ने वहां ढंग का खाना नहीं मिलने का आरोप लगाया.

अधिक पढ़ें ...
चंदौली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (chandouli) स्थित अलीनगर में बने शेल्टर होम (Shelter Home) में ठहरे तीन बुजुर्ग रविवार सुबह 11 बजे स्टाफ को चकमा देकर वहां से भाग निकले. बुजुर्गों के भागने की सूचना मिलते ही नगरपालिका अधिकारियों में हड़कंप मच गया. बाद में नगरपालिका कर्मियों ने सभी को रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ लिया और वापस शेल्टर होम ले गए. बता दें, पीडीडीयू नगरपालिका क्षेत्र के अलीनगर स्थित बने इस शेल्टर होम में 16 निराश्रित लोगों को रखा गया है. भागने वाले बुजुर्गों में पंजाब के रहने वाले सज्जन सिंह और बिहार के रहने वाले रामजनम और सुरेश यादव शामिल थे.

जब पालिककर्मियों ने तीनों को पकड़कर शेल्टर होम पहुंचाया तो बुजुर्गों ने वहां ढंग का खाना नहीं मिलने का आरोप लगाया. वहीं, इस संबंध में ईओ कृष्णचंद्र ने बताया कि तीनों बुजुर्ग 25 मार्च को शेल्टर होम में लाए गए थे. शेल्टर होम में कम्युनिटी किचन और सामाजिक संस्थाओं की ओर से खाना दिया जा रहा है. लॉकडाउन तक किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है. दरअसल यह सारी सतर्कता इस लिहाज से बरती जा रही है कि कोरोना का संक्रमण फैले नहीं. इसी लिए लॉकडाउन का पालन सख्ती के साथ कराया जा रहा है और इसका उल्लंघन करने वालों को पकड़ा भी जा रहा है.

देश में कोविड-19 से के संक्रमण से अबतक 5803 लोग जीते
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को बताए गए ताजा आंकड़ों के बाद से अब तक 45 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो चुकी है, वहीं इस अवधि में कुल 1,554 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है.

संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी

संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी हैं. अब तक मौत के कुल 824 मामलों में सर्वाधिक महाराष्ट्र से आए हैं जिनकी संख्या 323 है, इसके बाद गुजरात से 133, मध्य प्रदेश से 99, दिल्ली से 54, आंध्र प्रदेश से 31 और राजस्थान से 27 रोगियों की मौत के मामले आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 27 लोगों की मौत हुई, तेलंगाना में 26 लोगों की, तमिलनाडु में 23 की और कर्नाटक तथा पश्चिम बंगाल में 18-18 लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें: Lockdown: मानसिक तनाव के चलते बुजुर्ग ने नौवीं मंजिल से कूदकर दी जान

Tags: Coronavirus in India, COVID 19, Lockdown, Quarantine, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर