Home /News /uttar-pradesh /

लोकसभा चुनाव 2019: इस मामले में राहुल, अखिलेश और मायावती से कहीं आगे रहे CM योगी

लोकसभा चुनाव 2019: इस मामले में राहुल, अखिलेश और मायावती से कहीं आगे रहे CM योगी

सीएम की व्यस्थता के बीच योगी ने की इतनी रैलियां

सीएम की व्यस्थता के बीच योगी ने की इतनी रैलियां

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती से ज्‍यादा रैलियां कीं,

    लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मदतान में लाखों मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अब सबको इंतजार है 23 मई का जब नतीजे सामने आएंगे. रिजल्ट के साथ ही गुरुवार को तय होगा कि देश में किसकी सरकार बनेगी. हालांकि, लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए प्रचार में हर राजनीतिक दल ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. मायावती, अखिलेश, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, सीएम योगी आदित्‍यनाथ जैसे नेताओं ने दर्जनों रैलियां और रोड शो किए.

    यूपी में रैलियों के मामले में सबसे आगे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ. सीएम योगी ने प्रदेश में कुल 137 जनसभाएं कीं. इस आंकड़े के साथ वह अपने सारे प्रतिद्वंदियों से काफी आगे हैं. अगर सपा-बसपा-कांग्रेस के नेताओं द्वारा की गई सभी चुनावी सभाओं और रैलियों को जोड़ दिया जाए तब भी वो सीएम योगी के आंकड़ों के सामने कहीं नहीं ठहरते.

    बात की जाए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कि तो उन्होंने उत्‍तर प्रदेश में 20 रैली और जनसभाओं को संबोधित किया. उनकी बहन प्रियंका गांधी जिन्हें पूर्वी यूपी की कमान सौंपी गई है, उन्होंने भी कांग्रेस प्रत्‍याशियों के पक्ष में 40 जनसभा को संबोधित किया. आपको बता दें कि कांग्रेस यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 70 पर ही चुनाव लड़ रही है.

    पिछड़े विपक्षी
    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल-प्रियंका से ज्यादा रैलियां कीं. उन्‍होंने 50 जनसभाओं को संबोधित किया. इस तरह उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश भी इस मामले में सीएम योगी से काफी पीछे हैं. बात करें मायावती की तो उन्होंने यूपी में मात्र 25 जनसभाएं कीं. इन चुनाव में एक साथ आए माया-अखिलेश ने गठबंधन की संयुक्‍त जनसभाओं में भी भाग लिया पर फिर भी वो सीएम योगी से आगे नहीं निकल पाए.

    बदली-बदली सी नजर आईं मायावती, गठबंधन-ट्विटर से लेकर 'उत्तराधिकार' तक

    पीएम मोदी ने भी झोंकी ताकत
    वाराणसी से प्रत्याशी और देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी चुनावी सियासत में यूपी की भागेदीरी समझते हैं. यही वजह है कि पीएम ने राज्य को पूरा समय दिया और तपती धूप में भी 29 जनसभाओं को संबोधित किया. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में कुल 28 रैलियां और जनसभाएं की. पसीना सबने बहाया पर अव्वल सीएम योगी ही आए. अब देखना है कि चुनाव परिणाम में सीएम योगी की मेहनत कितनी रंग लाती है.

    UP Lok Sabha Exit Poll 2019: जानिए यूपी का मूड

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, Lok Sabha Election 2019, Mayawati, Narendra modi, Rahul gandhi, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर