कांग्रेस प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी, गाजीपुर में BJP के मनोज सिन्हा के खिलाफ उतारा ये दिग्गज

18 प्रत्याशियों के नामों वाली इस लिस्ट में यूपी की 9 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 8:18 PM IST
कांग्रेस प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी, गाजीपुर में BJP के मनोज सिन्हा के खिलाफ उतारा ये दिग्गज
राहुल गांधी और प्रियंका (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 8:18 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की एक और नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने गाजीपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी मनोज सिन्हा के खिलाफ अजीत प्रताप कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. 18 प्रत्याशियों के नामों वाली इस लिस्ट में यूपी की 8 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. जबकि यूपी की एक सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है.

कांग्रेस ने इस लिस्ट में हरियाणा की 6 सीटों, मध्यप्रदेश की तीन और यूपी की 18 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में पार्टी में शामिल हुए रमाकांत यादव को भदोही से टिकट दिया है. वहीं, अंबेडकर नगर से कांग्रेस ने उम्मेद सिंह निषाद को प्रत्याशी घोषित किया है.



इस लिस्ट में कांग्रेस ने यूपी की जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है उनमें मोहनलालगंज लोकसभा सीट (सुरक्षित) पर प्रत्याशी बदल दिया है. कांग्रेस ने रमाशंकर भार्गव की जगह आर के चौधरी को टिकट दे दिया है.

यूपी की इन सीटों पर सीटों पर प्रत्याशियो के नामों का ऐलान

कांग्रेस ने मोहनलालगंज लोकसभा सीट से आरे के चौधरी, अम्बेडकर नगर से उम्मेद सिंह निषाद, गोंडा से कृष्णा पटेल, बस्ती से राज किशोर सिंह, सलेमपुर सीट से राजेश मिश्रा, जौनपुर से देवव्रत मिश्रा, गाजीपुर सीट से अजीत प्रताप कुशवाहा, चंदौली सीट से शिवकन्या कुशवाहा और भदोही लोकसभी सीट से रमाकांत यादव को टिकट दिया है.

हरियाणा की इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी
इस लिस्ट में कांग्रेस ने हरियाणा की 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. कांग्रेस ने हरियाणा की अंबाला लोकसभा सीट (सुरक्षित) से कुमारी सैलजा, सिरसा (सुरक्षित) सीट से अशोक तंवर, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी, गुड़गांव से कैप्टन अजय सिंह यादव और फरीदाबाद लोकसभा सीट से ललित नागर को उम्मीदवार बनाया है.मध्य प्रदेश में इन्हें दिया टिकट
कांग्रेस ने इस लिस्ट में एमपी की तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. कांग्रेस ने भिंड (सुरक्षित) सीट से देवाशीष जरारिया, ग्वालियर से अशोक सिंह, धार (सुरक्षित) सीट से दिनेश गिरवाल को टिकट दिया है.

Analysis: निषाद वोटरों से डरे CM योगी ने गोरखपुर सीट के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

मेनका के 'मुस्लिम मतदाता' वाले बयान पर हेमा का पलटवार, बोलीं- इस तरह की भावना मुझमें नहीं

चाय बांटकर PM मोदी के हमशक्ल ने किया लखनऊ से 2019 के जीत का दावा

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने की सोच रही है कांग्रेस- सूत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार