कांग्रेस ने यूपी के लिए घोषित किए 3 और उम्‍मीदवार, इलाहाबाद से योगेश शुक्‍ला को टिकट
Lucknow News in Hindi

कांग्रेस ने यूपी के लिए घोषित किए 3 और उम्‍मीदवार, इलाहाबाद से योगेश शुक्‍ला को टिकट
File Photo

कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश के लिए लोकसभा प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में तीन प्रत्‍याशियों का ऐलान किया गया है. इन तीन सीटों में इलाहाबाद, डुमरियागंज और संत कबीरनगर शामिल हैं.

  • Share this:
कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश के लिए लोकसभा प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में तीन प्रत्‍याशियों का ऐलान किया गया है. इन तीन सीटों में इलाहाबाद, डुमरियागंज और संत कबीरनगर शामिल हैं. कांग्रेस ने इलाहाबाद से योगेश शुक्‍ला को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. वहीं, डुमरियागंज से डॉक्‍टर चंद्रेश उपाध्‍याय और संत कबीरनगर से भालचंद यादव को टिकट दिया है.

संतकबीरनगर से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद भालचंद्र यादव ने कांग्रेस की लिस्ट जारी होने से पहले ही कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिला कर दिया. बता दें, भालचंद्र यादव को सपा-बसपा गठबंधन के चलते सपा से टिकट नहीं मिल पाया था. जिसके बाद भालचंद्र यादव ने सपा छोड़ दी थी. जिसके बाद भालचंद्र बीजेपी के संपर्क में भी रहे लेकिन उनकी बात वहां भी नहीं बनी. जिसके बाद पूर्व सांसद भालचंद्र यादव ने कांग्रेस जॉइन कर ली.

वहीं इलाहाबाद में कांग्रेस के प्रत्याशी योगेश शुक्ला की टक्कर बीजेपी की डॉ. रीता बहुगुणा जोशी से होगी. रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज के कल्याणी देवी मंदिर पहुंची और मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की. रीता बहुगुणा जोशी सोमवार को इलाहाबाद सीट से नांमाकन दाखिल करेंगी.



ये भी पढ़ें--



PM-शाह पर बिफरे उदित राज, कहा- उम्मीद है दलितों को धोखा नहीं देगी BJP

लोकसभा चुनाव: वरुण गांधी ने मुस्लिमों से कहा- वोट नहीं दोगे तब भी काम ले लेना

लोकसभा चुनाव: अमृतसर से BJP ने अरुण जेटली की जगह उतारा ये दिग्गज

Analysis: मैनपुरी में मुलायम के 'विजय रथ' को इस प्लान से रोकेगी BJP, मैदान में उतारा ये दिग्गज!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading