Home /News /uttar-pradesh /

lok Sabha Election: बिहार में 60 तो UP में 61.48 फीसदी वोटिंग, जाने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र का हाल

lok Sabha Election: बिहार में 60 तो UP में 61.48 फीसदी वोटिंग, जाने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र का हाल

तीसरे चरण के लिए मतदान

तीसरे चरण के लिए मतदान

यूपी के 10, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7 और महाराष्ट्र में 14 सीटों के लिए आज मतदान हुए हैं.

    आज लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण के लिए वोट डाल गए.  शाम 6 बजे तक बिहार के झंझारपुर में 56.92 प्रतिशत, सुपौल में 62.80 प्रतिशत, अररिया में 62.34 प्रतिशत, मधेपुरा 59.12 प्रतिशत और खगड़िया में 58.83 प्रतिशत वोटिंग हुई. इसी तरह महाराष्ट्रा में 56.12 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 61.48 और छत्तीसगढ़ में 65.91 फीसदी लोगों ने वोट किया.

    बता दें कि यूपी के 10, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7 और महाराष्ट्र में 14 सीटों के लिए आज मतदान हुए हैं. यूपी की 10  सीटों से जुड़े 12 जिलों के कुल 1,78,10,946 करोड़ मतदाता 120 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें 14 महिला उम्मीदवार भी हैं.
    इन 10 सीटों में मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुर, एटा (कासगंज), बदायूं, आंवला (बरेली), बरेली और पीलीभीत शामिल है. स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए चुनाव ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। वहीं, इन जिलों में मतदान के मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश रहेगा. इस दौरान सरकारी कार्यालय, कारखाने, वाणिज्य अधिष्ठान और दुकानें बंद रहेंगी.



    उत्तर प्रदेश में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार के चार सदस्यों का भविष्य भी ईवीएम में कैद होगा. मुलायम, उनके दो भतीजे धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव फिर से लोकसभा पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं. इनके अलावा सपा के आजम खान समेत अभिनेत्री और भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा भी प्रमुख चेहरों में हैं. जबकि उत्तर गोवा से केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येसो नाइक फिर से मैदान में हैं.

    बिहार की 5 लोकसभा सीटे- मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, अररिया और खगड़िया में भी वोट डाले जा रहे हैं.
    इस चरण की पांचों सीटों पर कुल 82 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें मधेपुरा से वर्तमान सांसद पप्पू यादव, शरद यादव, सुपौल से रंजीत रंजन, अररिया से सरफराज आलम और खगड़िया से महमूद अली कैसर और मुकेश सहनी प्रमुख नाम हैं.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Bihar News, Chhattisagrh news, Lok sabha elections 2019, Uttar pradesh news, महाराष्ट्र

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर