Home /News /uttar-pradesh /

Lok Sabha election 2019: छठे और सातवें चरण की इन सीटों पर बाहरी को ही चुनना वोटर की मजबूरी

Lok Sabha election 2019: छठे और सातवें चरण की इन सीटों पर बाहरी को ही चुनना वोटर की मजबूरी

File Photo

File Photo

बात करें वाराणसी लोकसभा सीट की तो यहां से चुनाव लड़ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में वोटर हैं और वो अपना वोट पहले ही डाल चुके हैं.

    2019 का लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर की ओर बढ़ रहा है. उत्तर प्रदेश में जिन 2 चरणों में मतदान बाकि है, उन सीटों के उम्मीदवारों पर नजर डाले तो ज्यादातर उम्मीदवार अपने लोकसभा सीट पर वोटर नहीं है. चंदौली, गाजीपुर, राबर्टसगंज और लालगंज सीटों पर तो सभी मुख्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवार बाहरी हैं.

    बात करें वाराणसी लोकसभा सीट की तो यहां से चुनाव लड़ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में वोटर हैं और वो अपना वोट पहले ही डाल चुके हैं. आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का नाम सैफई की वोटर लिस्ट में दर्ज है और वो भी अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर चुके हैं. आजमगढ़ सीट से ही बीजेपी उम्मीदवार और भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल 'निरहुआ' का नाम गाजीपुर की वोटर लिस्ट में दर्ज है.

    मिर्जापुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राम चरित्र क नाम दिल्ली की वोटर लिस्ट में दर्ज है. सलेमपुर से कांग्रेस उम्मीदवार और वाराणसी के पूर्व सासंद राजेश मिश्रा का नाम वाराणसी की वोटर लिस्ट में दर्ज है. सलेमपुर से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के उम्मीदवार आर एस कुशवाहा का नाम भी लखनऊ की वोटर लिस्ट में है. जौनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार देवब्रत मिश्रा का नाम प्रतापगढ़ की वोटर लिस्ट में है.

    जौनपुर से बीएसपी उम्मीदवार और पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव का नाम मछलीशहर की वोटर लिस्ट में है. मछलीशहर से बीजेपी उम्मीदावर बी पी सरोज का नाम जौनपुर की वोटर लिस्ट में है. इसी सीट से बीएसपी उम्मीदवार और लोक निर्माण विभाग के मुखिया रहे त्रिभूवन राम का नाम लखनऊ की वोटर लिस्ट में है. ऐसे में ये दिग्गज खुद के लिए ही वोट नहीं डाल पाएंगे.

    ये भी पढ़ें--

    भाषण से पहले अखिलेश ने 'बजरंगबली' को मंच पर बुलाया, फिर हाथ जोड़ किया प्रणाम

    हेमंत सोरेन का विवादित बयान, झारखंड और केंद्र की BJP सरकार को कहा- नालायक

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh S24p69, BJP, Ghazipur S24p75, Jaunpur S24p73, Lok sabha elections 2019, Mirzapur S24p79, Pm narendra modi, Samajwadi party, Varanasi S24p77, आजमगढ़, वाराणसी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर