लोकसभा चुनाव: अबतक यूपी में 200 करोड़ की नकदी, ड्रग्‍स, सोना-चांदी बरामद

राज्य के आबकारी विभाग ने यूपी के 75 जिलों में 45 करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 1.7 मिलियन लीटर अवैध शराब भी बरामद की. राज्य में 5वें चरण तक के मतदान तक ये सभी बरामदगी की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 13, 2019, 6:40 PM IST
लोकसभा चुनाव: अबतक यूपी में 200 करोड़ की नकदी, ड्रग्‍स, सोना-चांदी बरामद
Demo pic
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 13, 2019, 6:40 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 6 चरणों में मतदान हो चुका है. सातवें और आखिरी चरण का मतदान होना अभी बाकी है. लेकिन इससे पहले सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यूपी में चुनाव के दौरान अबतक 200 करोड़ रुपए की नकदी, ड्रग्‍स, सोना-चांदी जब्त किया जा चुका है. आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से राज्य पुलिस और आयकर विभाग ने 46 करोड़ रुपए कैश बरामद किया है. इसके अलावा 72 करोड़ की कीमती धातू गोल्ड और सिल्वर को भी बरामद किया है.

यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी एल वेंकटेश्वरलू ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद यूपी पुलिस और नॉरकोटिक्स विभाग ने नशीली चीजों, जिसमें स्मैक और भांग शामिल हैं, को भी जब्त किया है. इसकी मार्केट में कीमत करीब 26 करोड़ रुपये है. इस दौरान, राज्य के आबकारी विभाग ने यूपी के 75 जिलों में 45 करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 1.7 मिलियन लीटर अवैध शराब भी बरामद की. राज्य में 5वें चरण तक के मतदान तक ये सभी बरामदगी की गई है.

एल वेंकटेश्वरलू ने जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव के वक्त राज्य की कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए सूबे में 1,000 से अधिक लोगों के हथियारों के लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं. इसके अलावा 35,000 लोगों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में गैर-जमानती वारंट जारी किया जा चुका है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में अबतक 6 चरणों का मतदान किया जा चुका है. अब सातवें चरण का मतदान किया जाना बाकी है. सातवें चरण का मतदान 19 मई रविवार को होना है. जबकि लोकसभा चुनाव का परिणाम 23 मई को आएगा. चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार नतीजे आने में पहले के मुकाबले 4 घंटे की देरी होगी.

ये भी पढ़ें-

वोटिंग के दिन चर्चा में आई पीली साड़ी वाली अधिकारी, अब मीडिया के सामने आकर कही ये बात

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तंज, 'शिशुपाल' के 'पूर्ण राजनैतिक वध' में अब दो सौ दिन और
Loading...

पत्‍नी के बाद पति ने तोड़ा दम, एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: May 13, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...