LIVE NOW

Election News Highlight: बुआ और बबुआ की दुकान पर ताला लगा तो नया काउंटर खोल दिया- PM

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं.

Hindi.news18.com | April 27, 2019, 4:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 27, 2019
3:35 pm (IST)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव में रोड शो कर रही हैं.


3:35 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस तो ये कह रही है कि जम्मू कश्मीर से सेना कम कर देंगे, हमारे सैनिकों का विशेष अधिकार हटा देंगे. कांग्रेस देशद्रोह का कानून भी हटाना चाहती है. ऐसी सोच वाले आतंकवाद और नक्सलवाद हटा पाएंगे क्या?


3:30 pm (IST)

सीतापुर की जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बुआ और बबुआ की दुकान पर ताला लग गया तो इस बार नया काउंटर खोल दिया. महामिलावट का काउंटर. मुझे पता है कि आप ये काउंटर भी बंद करने वाले हैं. आप आश्वस्त रहिए, गरीब को लूटने वालों से पाई-पाई वसूल की जाएगी.

3:08 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि आप कमल पर बटन दबाएं, एक-एक वोट मोदी को जाएगा.

3:07 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि कनेक्टिविटी बहुत जरूरी है. लखनऊ से सीतापुर को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण का काम करना है.

3:07 pm (IST)

कन्नौज और हरदोई के बाद प्रधानमंत्री मोदी सीतापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने यहां पर कहा कि बीते पांच सालों में रेल और सड़क के क्षेत्र में हमारी सरकार ने काफी काम किया है.

2:29 pm (IST)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीधे प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया. राहुल ने कहा कि एक भी नौजवान ये नहीं कह सकता कि हां, चौकीदार ने मुझे नौकरी दी क्योंकि देश में बेरोजगारी की दर 45 वर्ष में सबसे ज्यादा है. 70 सालों में किसी ने नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स जैसे मूर्खतापूर्ण काम नहीं किए.


2:14 pm (IST)

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई हैं. लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है.बहनजी आज बाबा साहेब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही हैं. ये तब होता है जब आपका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना होता है. ये तब होता है जब सिर्फ जात-पात की राजनीति आपका आधार होता है, ये तब होता है जब आपको राष्ट्र की चिंता नहीं होती है.

2:13 pm (IST)

पीएम ने कहा कि जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं, उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा को देखकर कहा था कि ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी मेरा ही है.

2:12 pm (IST)

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने निरंतर बाबा साहेब के सम्मान और गौरव को और बढ़ाने का काम किया है. पिछले पांच साल में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहेब से जुड़े पांच स्मारकों को पंच तीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है.

LOAD MORE
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डालें जाएंगे. सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज यूपी के कन्नौज और हरदोई में जनसभा को संबोधित किए. अंत में पीएम मोदी ने सीतापुर में बीजेपी उम्मीदवार के लिए जनसभा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीन विजय संकल्प रैलियों को संबोधित किया. कन्नौज और हरदोई के बाद उन्होंने सीतापुर में विजय संकल्प रैली की. पीएम मोदी ने सुबह में कन्नौज से रैली की आगाज की. यहां डीएन कॉलेज के निकट अन्नपूर्णा मेला मैदान, तिर्वा में पहली जनसभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने दोपहर में हरदोई के सीएसएन पीजी कॉलेज में आयोजित रैली को संबोधित किया.

(यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव में रोड शो किया. प्रियंका गांधी का करीब 2 किमी लंबा रोड रहा. प्रियंका ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अपना रोड शो शुरू किया.

लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी हुई सभी अपडेटस् के लिए बने रहें News18 Hindi पर....

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज