कांग्रेस को लगता है शिवपाल से गठबंधन किया तो बीजेपी को होगा फायदा!

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को कहा कि हम ऐसी किसी भी सीट पर समझौता नहीं करेंगे जिस पर बीजेपी को फायदा हो.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 17, 2019, 6:22 PM IST
कांग्रेस को लगता है शिवपाल से गठबंधन किया तो बीजेपी को होगा फायदा!
शिवपाल यादव फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 17, 2019, 6:22 PM IST
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं खत्म होती नजर आ रही हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को कहा कि हम ऐसी किसी भी सीट पर समझौता नहीं करेंगे जिस पर बीजेपी को फायदा हो.

राज बब्बर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को केंद्र की सत्ता से दूर रखने की हर मुमकिन कोशिश करेगी. हम ऐसे में किसी भी दल या नेता का साथ हरगिज नहीं देंगे जिससे बीजेपी को फायदा पहुंचे. बब्बर के बयान से साफ है कि कांग्रेस और शिवपाल की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठबंधन पर रोड़ा अटक सकता है. इस दौरान राज बब्बर ने इशारों ही इशारों में शिवपाल को बीजेपी का ‘बी’ टीम भी बताया.

इससे पहले शिवपाल यादव ने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाया था. शिवपाल यादव ने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठे हैं. हम एक महीने से इंतजार करते रहे और कांग्रेस के लोग मीटिंग पर मीटिंग करते रहे पर जवाब भी नहीं दिया. अब उन्होंने सूची भी जारी कर दी पर कुछ बताया नहीं. ऐसे में लोहिया एक सीट छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.



ये भी पढ़ें- अखिलेश का PM मोदी पर तंज, कहा- देश को प्रचार मंत्री नहीं, नया प्रधानमंत्री चाहिए

बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 7 सीटें छोड़ने के ऐलान किया है. कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, अखिलेश यादव की सीट (अगर चुनाव लड़ते हैं तो), मायावती की सीट (अगर चुनाव लड़ती हैं तो), अजित सिंह और जयंत चौधरी की सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी. साथ ही कांग्रेस ने कृष्णा पटेल की 'अपना दल पार्टी' को गोंडा और पीलीभीत की सीट देने का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव: यूपी में कांग्रेस का रिटर्न गिफ्ट, सपा-बसपा-RLD के लिए छोड़ी 7 सीटें
Loading...

'मैं भी चौकीदार' पर बोलीं मायावती- विनाश काले विपरीत बुद्धि की मिसाल है बीजेपी
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...