Home /News /uttar-pradesh /

लोकसभा चुनाव 2019: माया और अखिलेश एक मंच से रैली को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव 2019: माया और अखिलेश एक मंच से रैली को करेंगे संबोधित

अभी तारीख तय नही की गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अप्रैल में दोनों नेताओं की एक साथ रैली शुरू होगी, जबकि शुरुवात पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी.

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 2019 लोकसभा चुनाव में एक साथ रैली करेंगे. हालांकि अभी तारीख तय नही की गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अप्रैल में दोनों नेताओं की एक साथ रैली शुरू होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गठबंधन की रैली की शुरुवात पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी. इसके बाद फेज के अनुसार रैली का प्लान की जा रही है.

    सूत्रों के अनुसार बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की लगभग एक दर्जन रैलियां आयोजित करने की योजना है. ऐसी खबर आ रही थी कि कुछ जगहों में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच बेहतर समंवय नहीं हो पार रहा है. इसके बाद दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्वों के बीच यह निश्चित हुआ है कि कार्यकर्ताओं के बीच बेहतर समंवय पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

    उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के चुनाव लड़ने पर असमंजस की स्थिति बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक दोनों ही नेता मौजूदा समय में दो पहलुओं पर गंभीरता से मंथन कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर दोनों नेता चुनाव लड़ते हैं तो उनका पूरा फोकस खुद की सीट पर रहेगा. यह स्थिति बीजेपी के लिए काफी अच्छी होगी.

    वहीं दूसरी तरफ ऐसी भी खबर आ रही है कि अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं. जबकि मायावती अम्बेडकरनगर या फिर बिजनौर की नगीना सीट से मैदान में उतर सकती हैं. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने अब तक 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसमें मैनपुरी से पिता मुलायम सिंह यादव और कन्नौज से पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ेंगी.

    ये भी पढ़ें: मायावती का ऐलान- देश में कहीं भी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी बसपा

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: Akhilesh yadav, BSP, Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Mayawati, Politics, SP, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर