गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने लखनऊ से भरा नामांकन

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 12:23 PM IST
गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने लखनऊ से भरा नामांकन
नामांकन दाखिल करती हुईं पूनम सिन्हा
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 12:23 PM IST
शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. हाल ही पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं थीं. पार्टी में शामिल होने के कुछ घंटों बाद ही ऐलान हुआ कि पूनम लखनऊ सीट से गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार होंगी.

पूनम सिन्हा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. राजनाथ इस सीट से 2014 में भारी मतों से जीत दर्ज कर चुके हैं. वे दूसरी बार यहां से मैदान में हैं. कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को अपना उम्मीदवार बनाया है.



लखनऊ लोकसभा क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. लगभग तीन दशक से पार्टी का इस सीट पर कब्जा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वाजपेयी के सक्रिय राजनीति से हटने के बाद लालजी टंडन यहां से सांसद रहे. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तब के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था और वे जीत कर संसद पहुंचे थे.
यह भी पढ़ें- Analysis: क्या रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी को चुनौती दे पाएगी बीजेपी?

यह भी पढ़ें- बैन हटते ही चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, पूछा- योगी पर इतनी मेहरबानी क्यों?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...