लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण के लिए आज अखिलेश सहित पूनम सिन्हा, प्रमोद कृष्णम भरेंगे पर्चा

News18 Uttarakhand
Updated: April 18, 2019, 8:05 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण के लिए आज अखिलेश सहित पूनम सिन्हा, प्रमोद कृष्णम भरेंगे पर्चा
पूनम सिन्हा और अखिलेश भरेंगे पर्चा

नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी. जबकि 22 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद पांचवें चरण के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में प्रदेश की 14 सीटों पर गुरुवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल होंगे. लखनऊ संसदीय क्षेत्र से सपा उम्मीदवार व फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा और कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम आज नामांकन करेंगे.

वहीं आज अखिलेश यादव आजमगढ़ से अपना पर्चा भरेंगे. अखिलेश सुबह 11.20 बजे आजमगढ़ के डीएम के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत करेगे. नामांकन के बाद वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे. वहीं पूनम सिन्हा  सुबह 10 बजे सपा मुख्यालय से नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट जाएंगी. नामांकन में सपा के सभी प्रमुख नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम भी पर्चा भरेंगे. वे सुबह 11.30 बजे कैसरबाग स्थित सलेमपुर हाउस से पदयात्रा करके कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे.

नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी. जबकि 22 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद पांचवें चरण के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी. इन 14 सीटों पर 6 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है.

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर का यू-टर्न, वाराणसी से अब नहीं लड़ेंगे चुनाव

पांचवें चरण में धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा में 16 अप्रैल तक 179 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। 17 अप्रेल को महावीर जयंती के अवकाश की वजह से नामांकन दाखिल नहीं हुआ.

पीएम मोदी ने कभी नोटबंदी और जीएसटी के नाम पर वोट नहीं मांगा: आचार्य प्रमोद कृष्‍णम

 आखिरी दिन होने से कई प्रत्याशियों के नामांकन की संभावना को देखते हुए कलेक्ट्रेट में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन करेंगे. अखिलेश सुबह 11.20 बजे आजमगढ़ के डीएम के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत करेगे. नामांकन के बाद वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

दूसरे फेज में यूपी की आठ सीटों पर इन दिग्गजों में कांटे की टक्कर, जानिए कौन है किस पर भारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर