लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: प्रवीण निषाद को भदोही से उम्मीदवार बना सकती है बीजेपी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 4, 2019, 2:08 PM IST
लोकसभा चुनाव: प्रवीण निषाद को भदोही से उम्मीदवार बना सकती है बीजेपी
बीजेपी में शामिल हुए प्रवीण निषाद

बता दें यह वही प्रवीण निषाद हैं जिन्होंने उपचुनाव में सपा के टिकट पर सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट बीजेपी से छिनी थी.

  • Share this:
गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद ने गुरुवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. उनके पिता और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी आज एनडीए में शामिल हो गए. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी प्रवीण निषाद को भदोही से टिकट दे सकती है. इस सीट से मौजूदा विधायक वीरेंद्र सिंह मस्त को बीजेपी ने इस बार बलिया से उम्मीदवार बनाया है.

...जब जनसभा में अचानक रो पड़ीं जया प्रदा, आजम खान पर किया ये हमला

दरअसल, यह वही सीट है जहां से हाल ही में प्रियंका गांधी वोट यात्रा के दौरान पहुंची थीं और गंगा किनारे बसने वाले निषाद, केवट और बिंद वोट को साधने की कोशिश की थी. बता दें यह वही प्रवीण निषाद हैं जिन्होंने उपचुनाव में सपा के टिकट पर सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट बीजेपी से छिनी थी.



मेनका गांधी का आरोप- मायावती को 15 करोड़ रुपये देकर टिकट खरीदने वाला क्या विकास करेगा?



हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी उन्हें गोरखपुर से भी उम्मीदवार बना सकती है. लेकिन बीजेपी स्थानीय इकाई गठबंधन को गोरखपुर सीट नहीं देना चाहती. बीजेपी के यूपी प्रभारी जेपी नड्डा ने संकेत दिए हैं कि प्रवीण निषाद बीजेपी के गोरखपुर से उम्मीदवार हो सकते हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि चुनाव लड़ना संसदीय प्रक्रिया का अहम हिस्सा है तो प्रवीण चुनाव लड़ेंगे. जेपी नड्डा ने कहा कि निषाद पार्टी से गठबंधन होने से पूर्वांचल में बीजेपी और मजबूत होगी. उधर निषाद पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष संजय निषाद मे कहा कि उत्तर प्रदेश में रामराज के साथ निषाद राज होगा. मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए वो गठबंधन में रहते हुए पूरा प्रयास करेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2019, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading