Home /News /uttar-pradesh /

पूर्वांचल में चौहान और निषाद बिरादरी को साधने में जुटे अखिलेश, छोड़ सकते हैं 2 सीट

पूर्वांचल में चौहान और निषाद बिरादरी को साधने में जुटे अखिलेश, छोड़ सकते हैं 2 सीट

अखिलेश यादव की फाइल फोटो

अखिलेश यादव की फाइल फोटो

कहा जा रहा है कि जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान आज गठबंधन को समर्थन का ऐलान का सकते हैं.

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बसपा व रालोद से गठबंधन के बाद अब पूर्वांचल के निषाद और चौहान विरादरी को साधने में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में मंगलवार को सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव की एक प्रेस कांफ्रेंस होनी है. इस प्रेस कांफ्रेंस में निषाद पार्टी के डॉक्टर संजय निषाद, गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान भी शामिल होंगे.

    लखनऊ सपा दफ्तर में निषाद पार्टी, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट, बसपा और रालोद के बैनर लगाए गए हैं. चारों पार्टियों के चुनाव चिन्ह और पार्टियों के नाम से लोहिया सभागार में बैनर लगाया गया है. चारों पार्टियों के बैनर के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव कुछ देर में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

    कहा जा रहा है कि जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान आज गठबंधन को समर्थन का ऐलान का सकते हैं. इसे पूर्वांचल में चौहान बिरादरी के वोटरों को साधने की एक बड़ी पहल मन जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक जनवादी पार्टी सोशलिस्ट को गठबंधन में जगह मिल सकती है.

    बता दें उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी के साथ गठबंधन कर गोरखपुर सीट पर चुनाव लड़ा था. निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद सपा के सिम्बल पर चुनाव लड़कर जीते थे. इस बार भी सपा की तरफ से गोरखपुर से वही प्रत्याशी होंगे. उधर अखिलेश अपने कोटे से जनवादी पार्टी सोशलिस्ट को भी एक सीट दे सकते हैं.

    गौरतलब है कि सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के तहत सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि बसपा के खाते में 38 सीटें गई हैं. गठबंधन के तहत रालोद को तीन सीटें मिली हैं. अगर सपा दो और सीट छोडती है तो वह 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Samajwadi party, Up news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर