मायावती से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

आरएलडी नेता जयंत चौधरी बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके 9 मॉल एवेन्यू आवास पहुंचे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 16, 2019, 4:48 PM IST
मायावती से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा
जयंत चौधरी बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने पहुंचे
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 16, 2019, 4:48 PM IST
आरएलडी नेता जयंत चौधरी बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके 9 मॉल एवेन्यू आवास पहुंचे हैं. गठबंधन में शामिल होने के बाद जयंत चौधरी पहली बार मायावती से मिले हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों के बीच में पश्चिमी यूपी के कई सीटों पर स्थानीय समीकरण को लेकर चर्चा हो सकती है. दरअसल रविवार को बसपा उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा होने वाली है इससे पहले मायावती अपने उम्मीदवारों के पक्ष में स्थानीय समीकरण को सुनिश्चित कर लेना चाहती हैं.

आपको बता दें कि आरएलडी भी बसपा-सपा के महागठबंधन का हिस्सा है और राज्य में तीन सीटें दी गई हैं. लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में कुछ प्रत्याशियों के नामों पर विरोध भी शुरू हो गया है. तो वहीं कई सीटों पर बसपा के नेताओं ने भी सपा प्रत्याशियों ने विरोध जताया है. जैसे सुल्तानपुर से बसपा प्रत्याशी चंद्रभान सिंह उर्फ सोनू का सपा कर रही विरोध, तो सपा प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज और रामजीलाल सुमन का भी बसपा के ओर से विरोध हो रहा है. बलिया और जौनपुर सीट पर सपा बसपा गठबंधन में पेंच फंसा हुआ है.

लोकसभा चुनाव 2019: सपा ने BJP के सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बनाया बांदा से उम्मीदवार



देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

जनता का ध्यान भटकाने के लिए गड़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं PM मोदी: मायावती

 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...