दूसरे चरण की वोटिंग जारी, UP में कई जगह मतदान का हुआ बहिष्कार

हाथरस में सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के घड़ी हर्बल गांव में विकास कार्य न होने से ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का सामूहिक रूप से बहिष्कार कर दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 10:39 AM IST
दूसरे चरण की वोटिंग जारी, UP में कई जगह मतदान का हुआ बहिष्कार
हाथरस में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 10:39 AM IST
लोकसभा चुनाव में मतदान के दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. लेकिन इस बीच कई जगहों से मतदान बहिष्कार की ख़बरें भी मिल रही हैं. आगरा, फतेहपुर, मथुरा, नगीना और हाथरस में विकास कार्य न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. फिलहाल जिला प्रशासन आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने में जुटा है.

हाथरस सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के घड़ी हर्बल गांव में विकास कार्य न होने से ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का सामूहिक रूप से बहिष्कार कर दिया है. गांव में 9:30 बजे तक किसी भी ग्रामीण ने एक भी वोट नही डाला. एक ग्रामीण का कहना है कि डीएम और एसडीएम तक सभी ने आश्वासन दिया कि विकास होगा. लेकिन कुछ नहीं. ग्राम प्रधान कहता है कि इस गांव से एक भी वोट नहीं पड़ता इसलिए विकास नहीं होगा. गांव में खडंजा, सड़क, सफाई, नाली, पानी की टंकी कुछ भी नहीं है. जब कोई सुन ही नहीं रहा है तो हम वोट क्यों डालें.

उधर बिजनौर के नगीना लोकसभा सीट के गजुपुरा के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. लोगों का कहना है कि इस गांव में 525 से ज्यादा वोट हैं फिर भी पोलिंग बूथ को हटाकर रसूलपुर इम्मा कर दिया गया है. जहां लगभग 400 वोट हैं. अगर पोलिंग पार्टी यहां आती है तो वे वोट करेंगे वरना नहीं करेंगे.

मथुरा जिले के राया के जगतिया गांव में भी लोगों मतदान का बहिष्कार कर दिया है. सुबह से अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा. मूलभूत सुविधाओं से पिछड़े इस गांव में विकास न होने ग्रामीण आक्रोशित हैं.

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के थाना शमसाबाद के नगला शादी गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. बूथ नंबर 166 पर मतदान शुरू होने दो घंटे बाद भी महज दो वोट ही डाले गए. ग्रामीण क्षेत्र का विकास न होने की वजह से नाराज बताए जा रहे हैं.

मामला सामने आते ही चुनाव आयोग भी हरकत में आ गया है. जिला प्रशासन ने मौके पर एसीएम को मौके पर भेजा है. जिला प्रशासन लोगों से वोट करने की अपील में जुटा हुआ है. उधर एक ग्रामीण का कहना था कि यह बूथ न किसी सांसद का है और न ही किसी विधायक का. यह ग्राम प्रधान का बूथ है. इस बूथ पर तब तक वोट नहीं पड़ेंगे जब तक कि विकास कार्यों को लेकर कोई आश्वासन नहीं मिल जाता.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अलीगढ़ में वोटिंग से पहले BJP प्रत्याशी ने कहा- 'जिन्ना' की तस्वीर भेजूंगा पाकिस्तान

बीजेपी प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने डाला वोट, कहा- लोगों ने ठाना है मोदी जी को दोबारा PM बनाना है

Loksabha Election: दूसरे फेज में यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग जारी, कई जगह EVM खराबी की शिकायत 

CM योगी के बाद बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन भी अयोध्या के हनुमानगढ़ी में टेकेंगे मत्था

दूसरा फेज: बुलंदशहर और अमरोहा के बूथ पर ईवीएम खराब, बिजनौर में CCTV कैमरे बंद

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...