अपना शहर चुनें

States

बदायूं में आमने-सामने आई कांग्रेस और सपा, गठबंधन की ‘कवायद’ पर उठे सवाल

File Photo
File Photo

कांग्रेस ने अगर बदायूं सीट पर प्रत्याशी उतारा तो समाजवादी पार्टी ने भी बहराइच में इसका जवाब दिया है.

  • Share this:
कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर प्रत्याशी ऐलान के 24 घंटे के अंदर ही समाजवादी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. सपा प्रत्याशियों के ऐलान के साथ उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने की कयासबाजी पर विराम लगता दिख रहा है.

दरअसल दोनों ही पार्टियों की कैंडीडेट लिस्ट पर नजर डालें तो बदायूं की सीट पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आमने-सामने हैं. कांग्रेस ने जहां इस सीट पर सलीम इकबाल शेरवानी को मैदान में उतारा है.  वहीं समाजवादी पार्टी ने दिग्गज नेता धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है. धर्मेंद्र यादव बदायूं से तीन बार से सांसद हैं और प्रत्याशियों की सूची आने के पहले से ही धर्मेंद्र यादव के इसी सीट से लड़ने बात तय थी. लेकिन कांग्रेस ने यहां प्रत्याशी उतारकर कहीं न कहीं ये जता दिया है कि गठबंधन को लेकर उसकी सोच साफ है, वह यूपी में अपने दम पर ही मैदान में उतरेगी.

वैसे कांग्रेस ने अगर बदायूं सीट पर प्रत्याशी उतारा तो समाजवादी पार्टी ने भी बहराइच में इसका जवाब दिया है. समाजवादी पार्टी ने बहराइच सीट से शब्बीर बाल्मीकि के नाम का ऐलान किया है. ये सीट कांग्रेस के लिए अहम है, क्योंकि एक तो पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के खाते में ये सीट आती है, दूसरा पिछले दिनों ही बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले को कांग्रेस ने अपने पाले में किया है.  माना जा रहा है कि कांग्रेस बहराइच से सावित्री बाई फुले को मैदान में उतार सकती है.



दरअसल सपा बसपा गठबंधन के ऐलान के बाद से ही कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने को लेकर तमाम खबरें आती रही हैं. वैसे तो सपा बसपा ने सम्मान के तौर पर कांग्रेस के लिए राहुल गांधी की अमेठी और सोनिया गांधी की रायबरेली सीट छोड़ी है.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी लगातार कांग्रेस को दो सीटें देने की बात कहते रहे हैं. हालांकि इस दौरान कभी गठबंधन की तरफ से 9 तो कभी 15 सीटें ऑफर किए जाने की भी बात सामने आती रही है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने मजबूत कैंडिडेट उतारकर मुकाबला बनाया त्रिकोणीय, गठबंधन की बढ़ी मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की पहली लिस्ट, मैनपुरी से पार्टी प्रत्याशी होंगे मुलायम

अमेठी से राहुल, रायबरेली से सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के ये हैं 11 प्रत्याशी, देखें तस्वीरें

अयोध्या विवाद: फैजाबाद में होगी मध्यस्थता बैठक, अगले हफ्ते से शुरू होगी सुलह की कवायद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज