लखनऊ के होटल में मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश, फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने जताया गर्लफ्रेंड की हत्या कर सुसाइड का शक
Lucknow News in Hindi

लखनऊ के होटल में मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश, फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने जताया गर्लफ्रेंड की हत्या कर सुसाइड का शक
लखनऊ के होटल में मिली दो लाश, (फाइल फोटो- राहुल (बाएं) और नैंसी)

फॉरेंसिक एक्सपर्ट (Forensic Expert) ने शुरुआती जांच के बाद बताया कि नैंसी के गले पर कुछ घाव थे, जो खाने वाले कांटे या चम्मच के लग रहे थे. नैंसी के शरीर पर कई जगह बेल्ट से पीटे जाने के भी निशान थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक होटल से युवक और युवती का शव (Deadbody) बरामद होने से हड़कंप मच गया. कृष्णानगर (Krishnanagar) इलाके के होटल मोमेंट्स की ये घटना है. होटल के एक कमरे में युवती की लाश सोफे पर मिली, वहीं युवक का शव पंखे से लटकता मिला. पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव निकाले. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी है. अफसरों का कहना है कि पोस्टमार्टम से मौत की वजह साफ होगी. पता चला है कि युवक और युवती सरोजिनी नगर के रहने वाले थे. युवक का नाम राहुल चौधरी और युवती नैंसी वर्मा था.

होटल में पहले भी दोनों रुकते थे

लखनऊ के थाना कृष्णानगर इलाके में गुरुवार को होटल मोमेंट्स के कमरा नंबर-310 में युवक, युवती की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. शुरुआती जांच में सामने आया कि मृतक राहुल चौधरी और मृतका नैंसी वर्मा बीते 4 साल से एक-दूसरे को जानते थे और दोनों में प्रेम संबंधों की बात भी सामने आई है. होटल के मैनेजर हसन ने बताया कि बुधवार दोपहर 1 बजे सरोजनी नगर के राहुल चौधरी ने कमरा लिया था, जिसके साथ नैंसी वर्मा भी रुकी थी. दोनों को कमरा नम्बर-310 दिया गया था. हसन के मुताबिक दोनों उनके पुराने कस्टमर थे, लिहाजा आईडी लेने के बाद दोनों को कमरा दे दिया गया था. बुधवार शाम 4 बजे दोनों ने खाना मंगाया था और स्टाफ के मुताबिक दोनों खुश थे.



सुबह होटलवालों काे शक हुआ तो बुलाई पुलिस
गुरुवार सुबह ब्रेकफास्ट के लिए फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा तो माना गया कि दोनों सो रहे होंगे. दिन में 12 बजे तक जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस की मौजूदगी में होटल मैनेजर ने मास्टर-की से दरवाजे को खोला तो सोफे पर नैंसी वर्मा की लाश पड़ी थी. गर्दन पर ज़ख्म और खून था, वहीं पंखे से रस्सी के सहारे राहुल का शव लटक रहा था. दोनों की लाश देखकर पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया. फॉरेंसिक टीम ने शुरुआती जांच के बाद बताया कि नैंसी के गले पर कुछ घाव थे, जो खाने वाले कांटे या चम्मच के लग रहे थे. नैंसी के शरीर पर कई जगह बेल्ट से पीटे जाने के भी निशान थे.

क्राइम सीन हत्या के बाद आत्महत्या की ओर कर रहा इशारा

क्राइम सीन देखने के बाद ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ होगा और राहुल ने नैंसी की गर्दन पर चम्मच, कांटे से वार किए होंगे और बेल्ट से भी पिटाई की होगी. माना जा रहा है कि पिटाई के बाद राहुल ने बेल्ट से नैंसी की गर्दन कसकर हत्या कर दी. उसके बाद राहुल ने खुद पंखे से लटक कर जान दे दी. राहुल की गर्दन पर भी चम्मच, कांटे जैसे घाव दिख रहे थे माना जा रहा है कि राहुल ने पहले कांटे, चम्मच से जान देने की कोशिश की होगी, जिसमें कामयाब न होने पर पंखे से लटक कर जान दी होगी. फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ताकि मौत की असल वजह पता चल सके.

नैंसी के पिता ने मंगलवार शाम को दर्ज कराई थी एफआईआर

एसीपी कृष्णानगर दीपक कुमार के मुताबिक मंगलवार शाम को ही नैंसी के पिता ने राहुल के खिलाफ नैंसी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस उसे खोज रही थी और आज पुलिस को दोनों की मौत की जानकारी मिली. नैंसी के पिता राजकुमार वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी और राहुल एक दूसरे को बीते कई सालों से जानते थे.

एमएससी कर रही थी नैंसी

नैंसी एमएससी फर्स्ट ईयर और राहुल बीएससी फाइनल ईयर में पढ़ रहा था. दोनों एक-दूसरे को बरसों से जानते थे और अक्सर होटल में साथ रुकते भी  थे. बावजूद इसके ऐसा क्या हुआ कि नैंसी का बेरहमी से कत्ल कर राहुल ने अपनी जान भी दे दी?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज