• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ठंड व कोहरे ने रोकी ट्रेन व बसों की रफ्तार, दर्जनों फ्लाइट्स भी लेट, यात्री परेशान...

ठंड व कोहरे ने रोकी ट्रेन व बसों की रफ्तार, दर्जनों फ्लाइट्स भी लेट, यात्री परेशान...

 फ्लाइट टिकट बुक

फ्लाइट टिकट बुक

लो विजिबिलिटी (Low visibility) की वजह से सोमवार को गो-एयर (Go-Air) की दिल्ली से रात 11:35 बजे आने वाली उड़ान जी 8-207 उड़ान रद्द कर दी गई. इसके अलावा दर्जनों फ्लाइट्स (flights) घंटों लेट हुईं जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है....

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने सफर का जायका भी बिगाड़ रखा है. एक तरफ हाड़-कंपाती ठंड से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है तो वहीं दूसरी तरफ सबसे ज्यादा दुश्वारियां इस सर्द मौसम में सफर करने वालों के साथ हो रही है. ट्रेन (train), बस (bus) और हवाई यात्रा (Air travel) सभी तरफ परेशानियां ही परेशानियां हैं. कोहरे (fog) और धुंध के चलते फ्लाइट, ट्रेन और बसें घंटो लेट चल रही हैं जिस वजह से यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के चलते सोमवार को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh Airport) पर एक उड़ान को रद्द करना पड़ा साथ ही कई उड़ानें में घंटों की देरी हुई (flight cancelled). वहीं इससे पहले रविवार रात को भी जोरदार कोहरे के चलते सोमवार सुबह तक 350 से भी अधिक स्टेशनों पर लो विजिबिलटी (low visibility) के चलते बड़ी संख्या में ट्रेनें लेट हुईं.

उड़ानों पर असर
कोहरे के चलते लो विजिबिलिटी की वजह से सोमवार को गो एयर की दिल्ली से रात 11:35 बजे आने वाली उड़ान जी 8-207 उड़ान रद्द कर दी गई. इसके साथ ही अहमदाबाद से आने वाली इंडिगो की उड़ान 1.30 घंटे, मुंबई से रात 10 बजे आने वाली गो एयर की उड़ान 2 घंटे और हैदराबाद से शाम 7:55 बजे आने वाली इंडिगो की उड़ान 1.30 घंटे और कोलकाता से शाम 6:45 बजे आने वाली गो एयर की उड़ान भी लेट रही. इनके अलावा 6:30 बजे बंगलुरू से आने वाली गो एयर की उड़ान 3 घंटे, मुंबई से शाम 5:30 बजे आने वाली गो एयर की उड़ान 50 मिनट, दिल्ली से आने वाली इंडिगो की उड़ान 2.15 घंटे और गो एयर की उड़ान 1.30 घंटे लेट आई.

railway station, passengers
ट्रेनों के लेट होने के चलते परेशान यात्री


सैकड़ों ट्रेन लेट
वहीं पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस 11 घंटे, पटना-कोटा एक्सप्रेस 5 घंटे, मरुधर एक्सप्रेस 6 घंटे, सरयू-यमुना एक्सप्रेस 4 घंटे, साबरमती एक्सप्रेस 5 घंटे, पुरबिया एक्सप्रेस 7 घंटे, मरुधर एक्सप्रेस 6 घंटे, मोतिहारी एक्सप्रेस 5 घंटे, भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस 4 घंटे, अवध असम एक्सप्रेस 12 घंटे, गरीब रथ एक्सप्रेस 7 घंटे, बरौनी मेल 5 घंटे और शताब्दी एक्सप्रेस 1.15 घंटे लेट आई. वहीं बसों के संचालन पर भी कोहरे ने रोक लगा दी है. कोहरे के चलते रात की बस सेवा में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एयर पोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड हर जगह यात्री परेशान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिन ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है हालांकि 15 जनवरी को बारिश का पूर्वानुमान है जिसके चलते कुहरे की समस्या से निजात मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- मकर संक्रांति विशेष: नेपाल के सुख-शांति के लिए गोरखनाथ को चढ़ाई जाती है खिचड़ी, जानिये क्या है पूरी कहानी....



कोहरे से यूपी में लड़खड़ायी ट्रेनों की रफ्तार, घण्टों देरी से पहुंच रही हैं अपनी मंजिल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज