Home /News /uttar-pradesh /

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी, LDA ने उत्तर प्रदेश शासन को भेजा प्रस्ताव

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी, LDA ने उत्तर प्रदेश शासन को भेजा प्रस्ताव

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जेपी सेंटर को बेचने का प्रस्ताव शासन को भेजा है. (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जेपी सेंटर को बेचने का प्रस्ताव शासन को भेजा है. (सांकेतिक तस्वीर)

2012 से 2017 के बीच जेपी सेंटर (JP Centre) का निर्माण किया गया था. 881.36 करोड़ रुपये खर्च होने बाद अब इसे पूरा करने के लिए और 130.60 करोड़ रुपये की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) के ड्रीम प्रोजैक्ट (Dream Project) जेपी सेंटर (JP Centre) को बेचने की तैयारी हो चुकी है. जेपी सेन्टर बेचने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने उत्तर प्रदेश शासन को प्रस्ताव भेजा है. जानकारी के अनुसार करीब 1642.83 करोड़ रुपए इसकी कीमत भी तय कर दी गई है. बता दें सूबे में समाजवादी सरकार के दौरान इस जेपी सेंटर का निर्माण किया गया था. अब तक इसके निर्माण पर प्रदेश सरकार की तरफ से 881.36 करोड़ खर्च हो चुके हैं. इस जेपी सेन्टर में गेस्ट हाउस, डॉरमेट्री, हेल्थ सेन्टर, रेस्टोरेंट, स्विमिंग पूल और हेलिपैड भी है. इसमें 2000 लोगों की क्षमता का हॉल है, वहीं 1000 क्षमता वाला ऑडिटोरियम है.

बता दें कि 2012 से 2017 के बीच जेपी सेंटर का निर्माण किया गया था. 881.36 करोड़ रुपये खर्च होने बाद अब इसे पूरा करने के लिए और 130.60 करोड़ रुपये की जरूरत है.

अनूठा स्वमिंग पूल और हेलीपैड

बता दें कि जेपी सेन्टर के गेस्ट हाउस में 103 लग्जरी कमरे, 7 सूट, हेल्थ सेन्टर, रेस्टोरेंट, 7 फुट बाहर लटकता स्विमिंग पूल और हेलीपैड है. इसके अलावा कन्वेंशन ब्लॉक में 2000 लोगों के बैठने की क्षमता का हॉल है. साथ ही 1000 लोगों के बैठने की क्षमता का ऑडिटोरियम है. इनके अलावा भी कई बड़े सेमिनार हाल हैं. सेंटर में एक ओलिंपिक साइज का स्विमिंग पूल, लॉन टेनिस कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट भी शामिल हैं. इन सबके अलावा 1000 वाहनों की मल्टी लेवल पार्किंग है. साथ ही सेंटर में बने म्यूजियम ब्लॉक में जय प्रकाश नारायण से जुड़ी चीजें रखी गई हैं. सेंटर का निर्माण कुल 75 हजार से ज्यादा वर्गमीटर में किया गया है.



कीमत 1642.83 करोड़ रुपये आंकी गई

योगी सरकार अब अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को बेचने की तैयारी कर रही है. जेपी सेंटर को बेचने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है. एलडीए ने जेपी सेंटर की कीमत 1642.83 करोड़ रुपये आंकी है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow News Update, Samajwadi party, UP news updates, Uttarpradesh news, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर