UP: विधानसभा के मानसून सत्र से पहले तीन विधायक मिले COVID-19 पॉजिटिव

इस बार बदला-बदला होगा विधानसभा सत्र का नजारा

इस बार बदला-बदला होगा विधानसभा सत्र का नजारा

विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित (Speaker Hriday Narayan Dikshit) ने कहा कि सत्र के दौरान अगर कोई सदस्य यह सूचित करता है कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो वह कार्रवाही से अलग रह सकता है. उस सदस्य को अनुपस्थित नहीं माना जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 7:08 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. 20 अगस्त से शुरू हो यूपी विधानसभा (UP Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon) से पहले तीन विधायकों की कोविड-19 (COVID-19) जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित (Speaker Hriday Narayan Dikshit) ने बताया कि विधानसभा के दो और विधान परिषद के एक सदस्य की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

सत्र के लिए उठाए गए कई कदम

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सत्र के दौरान सुरक्षा के कई कदम उठाए गए हैं. सदस्यों को बैठने के लिए उचित दूरी की व्यवस्था की गई है. साथ ही सदस्यों को विजिटर गैलरी में भी बैठने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान अगर कोई सदस्य यह सूचित करता है कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो वह कार्रवाही से अलग रह सकता है. उस सदस्य को अनुपस्थित नहीं माना जाएगा.

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने 17वीं विधानसभा के 2020 के द्वितीय सत्र के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में अहम बैठक की. अध्यक्ष विधानसभा ने बताया कि विधानसभा के सभी कर्मियों का कोरोना जांच करा दी गयी है. विधायकों की भी जांच कराई गई है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई गई है. मीडिया कर्मियों के लिए इस बार तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है.
एक विधायक ने खुद दी संक्रमित होने की जानकारी

इससे पहले शोहरतगढ़ विधायक चौधरी अमर सिंह ने खुद जानकारी देते हुए बताया कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टरों की सलाह पर वे होम क्वारंटाइन हुए हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार से यूपी विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र शुरू हो रहा है. कोरोना काल में सदस्यों के बैठने से लेकर तमाम बदलाव किए गए हैं. साथ ही 65 साल से ऊपर के सदस्यों को कार्रवाही में शामिल होने से छूट दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज