Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ: SGPGI में भर्ती पूर्व CM कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर, डॉक्टर रख रहे हैं पैनी नजर

लखनऊ: SGPGI में भर्ती पूर्व CM कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर, डॉक्टर रख रहे हैं पैनी नजर

डॉक्टरों के मुताबिक लखनऊ के SGPGI अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत अस्थिर है

डॉक्टरों के मुताबिक लखनऊ के SGPGI अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत अस्थिर है

Uttar Pradesh News: हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रायोनोलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान खुद भी उनके इलाज पर निगरानी रख रहे हैं

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का स्वास्थ्य अस्थिर है. डॉक्टर उनकी सेहत पर पैनी नजर रख रहे हैं. लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) द्वारा सोमवार शाम साढ़े छह बजे जारी हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) के मुताबिक कल्याण सिंह की स्थिति अस्थिर हैं.

    बुलेटिन के मुताबिक कल्याण सिंह के रक्त में संक्रमण/ सेपसिस के उपचारार्थ एंटीबायोटिक व एन्टीफंगल दवाइयों का कोर्स शुरू कर दिया गया है. पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रायोनोलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान खुद भी उनके इलाज पर निगरानी रख रहे हैं.

    शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की ऑक्सीजन थेरेपी शुरू कर दी गई है. सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है.

    बता दें कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को बीते चार जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज लखनऊ के ही राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था.

    Tags: Kalyan Singh, Kalyan singh latest news, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर