लाइव टीवी

लखनऊ एयरपोर्ट पर 8 घंटे अटका रहा इंडिगो विमान, रात भर फंंसे रहे सैकड़ों यात्री

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 3:54 PM IST
लखनऊ एयरपोर्ट पर 8 घंटे अटका रहा इंडिगो विमान, रात भर फंंसे रहे सैकड़ों यात्री
लखनऊ से हैदराबाद जाने वाला इंडिगो का विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर आठ घंटे से ज्यादा समय तक खड़ा रहा

एयरलाइंस द्वारा इस देरी की वजह विमान में तकनीकी खराबी बताई गयी. लेकिन उसने पैसेंजरों को कोई दूसरी फ्लाइट उपलब्ध नहीं कराई. इस वजह से सैकड़ों यात्रियों को ठंड के मौसम में एयरपोर्ट के ब्रिज पर रात गुजारना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 3:54 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. एयरलाइंस अपने यात्रियों के साथ किस तरह गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव करती हैं इसकी बानगी लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पर देखने को मिला. लखनऊ से हैदराबाद (Lucknow To Hyderabad) जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की फ्लाइट (Flight) संख्या 6E 278 के यात्रियों के लिए यह कड़वा अनुभव रहा. इंडियो की इस फ्लाइट को गुरुवार रात सवा नौ बजे लखनऊ से उड़ान भरकर रात सवा ग्यारह बजे हैदराबाद लैंड करना था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और विमान आठ घंटे से ज्यादा समय तक लखनऊ हवाईअड्डा पर ही खड़ा रहा.

एयरलाइंस द्वारा इस देरी की वजह विमान में तकनीकी खराबी बताई गयी. लेकिन उसने पैसेंजरों को कोई दूसरी फ्लाइट उपलब्ध नहीं कराई. इस वजह से सैकड़ों यात्रियों को ठंड के मौसम में एयरोब्रिज पर रात गुजारना पड़ा. एक यात्री ने बताया कि फंसे हुए लोगों में छोटे बच्चे समेत हर उम्र के लोग थे. साथ ही कुछ यात्री व्हीलचेयर पर भी थे.

इंडिया की फ्लाइट संख्या 6E 278 के घंटों तक देर रहने से इसके यात्रियों को ठंड के मौसम में खुले में रात बिताना पड़ा


लोकेश गुप्ता नाम के एक यात्री ने एयरलाइंस के इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर कहा, फ्लाइट संख्या 6E 278 को लखनऊ से नौ बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरना था. वो बार-बार विमान के टेक ऑफ करने की बात कह रहे हैं और अब सुबह पांच बजकर 35 मिनट पर इसके उड़ान भरने की बात कही जा रही है. मुझे अभी तक रात में कहीं रुकने की व्यवस्था उपलब्ध नहीं करायी गयी है. क्या इससे भी कुछ बुरा हो सकता है?




फ्लाइटराडार24, जो कि दुनिया भर की उड़ानों के समय पर नजर रखती है, के मुताबिक आखिरकार विमान ने शुक्रवार सुबह छह बजे लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरकर आठ बजकर 19 मिनट पर हैदराबाद में लैंड किया.

इंडिगो की फ्लाइट लेट होने पर उचित जगह के अभाव में सैकड़ों यात्री रात भर एयरोब्रिज पर पड़े रहे


देरी की वजह से यात्रियों को हुई दिक्कतों पर इंडियो एयरलाइंस के अधिकारियों ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर