Assembly Banner 2021

अजीत सिंह हत्याकांड: पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ में चार जगह दबिश

लखनऊ अजीत सिंह की हत्या मामले में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है.

लखनऊ अजीत सिंह की हत्या मामले में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है.

Ajeet Singh Murder Case: धनंजय सिंह पर पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है. कोर्ट ने इस मामले में धनंजय सिंह के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:09 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड (Ajeet Singh Murder Case) में आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने बुधवार को चार ठिकानों पर दबिश दिया, पुलिस ने गुडंबा थाना क्षेत्र के एडन एनक्लेव के पास शादियाना मैरिज हॉल, सुल्तानपुर रोड पर सूर्या होटल के पीछे, ऐशबाग इलाके के मालवीय नगर और गोमती नगर के शारदा अपार्टमेंट में ओ ब्लॉक के फ्लैट नंबर 703 में एक साथ दबिश दी गई. हालांकि पुलिस को सफलता नहीं मिली.

धनंजय सिंह पर पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है. कोर्ट ने इस मामले में धनंजय सिंह के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है. इसी मामले में राजधानी पुलिस ने चार ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान उनके दो आवास पर गिरफ्तारी वारंट वाली नोटिस भी चस्पा की गई. जानकारी के मुताबिक विभूतिखंड पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में भी कई जगह छापेमारी की.

Youtube Video




ये है पूरा मामला 
गौरतलब है 6 जनवरी को गोमतीनगर के विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास अजीत सिंह को गोलियों से भून दिया गया था.  मामले में अजीत के साथ मौजूद मोहर सिंह ने एफआईआर दर्ज करायी थी कि आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह और अखण्ड सिंह ने गिरधारी के जरिये हत्या करवायी है. गिरधारी ने पांच शूटरों के साथ अजीत की हत्या की थी. गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद पुलिस कस्टडी से भागने के प्रयास में गिरधारी को मार गिराया गया था. इसके बाद ही पुलिस ने सांसद धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था. इसके साथ ही धनंजय पर एक घायल शूटर राजेश तोमर का लखनऊ और सुलतानपुर में इलाज कराने में मदद करने का भी आरोप है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज