होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Yogi Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा

Yogi Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा

योगी कैबिनेट की बैठक आज. कई अहम प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा.

योगी कैबिनेट की बैठक आज. कई अहम प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा.

Yogi Cabinet Meeting: कैबिनेट में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक आज
कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा
सीएम ने कल जेवर एयरपोर्ट को लेकर की थी बैठक

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यानी गुरुवार को यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक होगी. लखनऊ के लोकभवन में होने वाली कैबिनेट की इस बैठक में कई बड़े प्रस्ताव पर चर्चा होगी. बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य से संबंधी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश के शिक्षा और स्वास्थ्य को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं. उसी कड़ी में आज की बैठक में भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि कैबिनेट में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यकर्मियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं. सीएम योगी राज्य के कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा दे सकते हैं. फिलहाल सभी की नजर आज होने वाली कैबिनेट बैठक में है. वहीं कल यानी बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर भी बैठक की. बैठक में सीएम ने एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण के रेट पर चर्चा की.

जेवर के किसानों को दीवाली गिफ्ट
जेवर एयरपोर्ट को लेकर हुई बैठक में सीएम योगी ने जेवर के किसानों को दिवाली गिफ्ट भी दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों का मुआवजा बढ़ाने का आदेश दिया है. कल हुई बैठक में मुख्य सचिव डी एस मिश्रा, जेवर विधायक और लगभग 200 किसान मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जेवर के विकास को लेकर यहां के किसान का भावनात्मक लगाव हो. यहां का किसान दमदारी से बोले कि जेवर का विकास उसकी जमीन पर हुआ है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर के किसानों का मुआवजा बढ़ाने की घोषणा भी की. उन्होंने अधिग्रहित की जा रही जमीन में मुआवजा बढ़ाने की बात कही. मुख्यमंत्री के इस फैसले से किसान काफी खुश दिखाई दिए. किसानों ने ताली बजाकर सीएम योगी के फैसले का स्वागत किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर में कई किसानों को सम्मानित भी किया.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi, Jewar airport, Lucknow news, Uttarpradesh news, Yogi cabinet meeting decision

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें