लाइव टीवी

लखनऊ: घंटाघर पर पुलिस से भिड़ीं प्रदर्शनकारी महिलाएं, बोलीं- कोरोना से खतरनाक है CAA-NRC
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 19, 2020, 5:13 PM IST
लखनऊ: घंटाघर पर पुलिस से भिड़ीं प्रदर्शनकारी महिलाएं, बोलीं- कोरोना से खतरनाक है CAA-NRC
लखनऊ पुलिस घंटाघर खाली करवाने पहुंची थी

लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 5 मामले सामने आने के बाद पुलिस CAA के खिलाफ घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को हटाने पहुंची थी.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाओं की पुलिस से झड़प हो गई. लखनऊ में कोरोना के 5 मामले पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को पुलिस प्रदर्शन में बाहरी युवकों के शामिल होने पर उन्हें पकड़ने पहुंची थी. इस बात को लेकर महिलाओं की पुलिस से झड़प हो गई. इस दौरान महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें जबरन हटाना चाहती है. पुलिस के साथ विवाद के दौरान महिलाओं ने कहा कि कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक सीएए और एनआरसी है. जब तक यह कानून वापस नहीं होता, उनका धरना खत्म नहीं होगा.

उधर, एसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रदर्शन में बाहरी युवकों के पहुंचने की सूचना पर पुलिस घंटाघर पहुंची थी. पुलिस धरना खत्म करवाने नहीं गई थी. हालांकि प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप था कि कोरोना वायरस के डर से पुलिस उन्हें जबरन हटा रही है. जबकि कोरोना से खतरनाक सीएए और एनआरसी है. जब तक ये कानून वापस नहीं होता उनका धरना खत्म नहीं होगा.

Lucknow police
पुलिस ने महिलाओं को दिया नोटिस


दो महीने से महिलाएं धरने पर बैठीं हैं



बता दें कि लखनऊ के घंटाघर पर पिछले दो महीने से महिलाएं धरने पर बैठीं हैं. आज पुलिस उन्हें समझाने पहुंची थी. पुलिस ने महिलाओं से कहा कि घंटाघर से केजीएमयू नजदीक है, जहां कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. लिहाजा वे धरना ख़त्म कर दें, क्योंकि भीड़भाड़ की वजह से संक्रमण का खतरा है. लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस की एक नहीं सुनी और घंटाघर खाली करने से मना कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें नोटिस थमाया. जिसे महिलाओं ने स्वीकार कर लिया, लेकिन हटने को तैयार नहीं हुई.

 



गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने किसी भी तरह के राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक  कार्यक्रमों के साथ धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक लगा रखी है. इसी क्रम में पुलिस आज लखनऊ के घंटाघर पर CAA के खिलाफ जारी धरना खत्म  करवाने पहुंची थी.

ये भी पढ़ें:

'UP में काशी विश्वनाथ, श्रीराम, बांके बिहारी इसलिए हम कोरोना को मार भगाएंगे'

योगी सरकार के 3 साल पर बोले अखिलेश यादव- मुसलमानों के उत्पीड़न में नंबर वन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 4:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर