लाइव टीवी

लखनऊ CAA हिंसा: 13 लोगों को भरने होंगे 21.76 लाख रुपए, 7 के खिलाफ रिकवरी नोटिस खारिज
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 4:09 PM IST
लखनऊ CAA हिंसा: 13 लोगों को भरने होंगे 21.76 लाख रुपए, 7 के खिलाफ रिकवरी नोटिस खारिज
लखनऊ में भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की थी कई गाड़ियों को फूंक डाला था.

कोर्ट ने कहा कि पुलिस 7 लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा सकी. 16 मार्च 2020 तक रिकवरी की धनराशि सभी को मिलकर या एक अकेले को जमा करनी होगी.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 19 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा (Violence) मामले में जिला प्रशासन ने सार्वजानिक संपत्तियों की नुकसान की भरपाई के लिए 20 लोगों को रिकवरी नोटिस (Recovery Notice) जारी किया था. जिस पर एडीएम टीजी विश्व भूषण मिश्र की कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए 13 लोगों से 21 लाख 76 हज़ार रुपये वसूलने का आदेश जारी किया है. ज़िला प्रशासन ने 7 लोगों को पूरे मामले में बरी भी किया है. कोर्ट ने कहा कि पुलिस 7 लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा सकी. 16 मार्च 2020 तक रिकवरी की धनराशि सभी को मिलकर या एक अकेले को जमा करनी होगी.

19 दिसंबर 2019 को क्या हुआ था
19 दिसंबर 2019 को लखनऊ के खदरा में सीएए के खिलाफ बुलाए गए प्रदर्शन में भीड़ अचानक उग्र और हिंसक हो गई थी. इस दौरान हिंसक भीड़ ने आम लोगों और सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया था. हिंसा की ये खबरें मीडिया में सुर्खियां बनी थीं.

क्या बोले जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश?

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि '19 तारीख को हुए उग्र प्रदर्शन को लेकर एडीएम टीजी की कोर्ट का यह पहला फैसला है. अभी 4.5 करोड़ की रिकवरी और बाकी है. आने वाले दिनों में कोर्ट इस तरह के और फैसले सुनाएगी. जिन 13 लोगों पर रिकवरी तय हुई है उनको हर हाल में 16 मार्च 2020 तक पैसा जमा करना होगा वरना उनकी संपत्तियों को कुर्की किया जाएगा.' जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आगे कहा कि '13 लोगों में से कोई भी व्यक्ति अगर चाहे तो सारा पैसा एक व्यक्ति अकेले भी जमा कर सकता है.'

ये भी पढ़ें:

Valentine's Day Special: CAA विरोध के बीच के घंटाघर पर सजेगी मोहब्बत की महफिलपर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर