लाइव टीवी

UP उपचुनाव: पीली साड़ी वाली मैडम की जिस बूथ पर लगी है ड्यूटी, वहां वोटरों का उमड़ा तांता

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 4:29 PM IST
UP उपचुनाव: पीली साड़ी वाली मैडम की जिस बूथ पर लगी है ड्यूटी, वहां वोटरों का उमड़ा तांता
पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी

लखनऊ कैंट (lucknow cantt) विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव (By Election) को लेकर मतदाताओं में उत्साह कुछ खास नजर नहीं आ रहा है लेकिन रीना द्विवेदी (Reena Dwivedi) जिस पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी दे रही हैं वहां वोटरों की कतारें लगी हैं.

  • Share this:
लखनऊ. आपको लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) याद होगा, जब सोशल मीडिया (Social Media) पर पीली साड़ी में एक महिला चुनाव अधिकारी (Woman Polling Officer) की तस्वीरों ने खासी सुर्खियां बटोरी थीं. रातों-रात वो सोशल मीडिया पर सेलेब्रिटी बन गई थीं. चर्चा का आलम यह था कि पीली साड़ी वाली उस पोलिंग अफसर की चुनाव के बाद खोजबीन शुरू हो गई. न्यूज़ चैनलों से लेकर अखबारवालों तक ने इस पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर को खोजना शुरू किया. बाद में पता चला कि मोहतरमा लखनऊ के पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करती हैं और उनका नाम रीना द्विवेदी (Reena Dwivedi) है.

कम मतदान के बीच भी रीना द्विवेदी के बूथ पर लाइन
इस बार भी रीना द्विवेदी लखनऊ कैंट (lucknow cantt) विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव (By Election) में ड्यूटी कर रही हैं. उनकी ड्यूटी कृष्णा नगर के महानगर इंटर कॉलेज में लगी है. उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह कुछ खास नजर नहीं आ रहा है. लेकिन रीना द्विवेदी के पोलिंग स्टेशन पर कतारें लगी हैं.

लोकसभा चुनावों के दौरान भी 'पीली साड़ी वाली' पोलिंग ऑफिसर रीना द्विवेदी काफी चर्चाओं में रहीं थीं.


दोपहर तीन बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक यहां महज 21 प्रतिशत लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. लेकिन रीना द्विवेदी के पोलिंग स्टेशन पर 30 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका था. रीना द्विवेदी ने बताया कि कुल एक हजार मतदाता इस बूथ पर हैं. जिनमें से तीन बजे तक 300 लोग अपना वोट डाल चुके थे.

लोग ले रहे थे सेल्फी
इससे पहले रविवार को जब रीना द्विवेदी सुबह पोलिंग अफसर के रूप में रमाबाई मैदान में अपना ईवीएम किट लेने पहुंचीं तो सबके आकर्षण का केंद्र रहीं. इस दौरान लोग उनके साथ सेल्फी लेते नजर आए. रीना द्विवेदी भी अपनी इस शोहरत से बहुत खुश नजर आई.
Loading...



उन्होंने न्यूज़ 18 से कहा कि मेरे स्टाइल ने मुझे दुनिया में पहचान दिला दी है. हालांकि मैं शुरू से ही फैशन को फॉलो करती रही हूं. लेकिन पीडब्ल्यूडी में नौकरी मिलने के बाद मौका कम मिल पाता था. लोकसभा चुनाव के दौरान मैं पीली साड़ी से मशहूर हो गई और लोग मुझे पीली साड़ी वाली मैडम कहने लगे.

reena dwivedi
रीना द्विवेदी के पोलिंग बूथ पर अन्य बूथों की तुलना में ज्यादा मतदान


दरअसल रीना जितनी फैशन प्रेमी हैं उतना ही सामाजिक सरोकारों का भी खयाल रखती हैं. इसलिए रीना ने कैंट विधानसभा उपचुनाव में लोगों से ज्यादा संख्या में पहुंचकर मतदान करने की भी अपील की.

ये भी पढ़ें:

जानिए क्या है कमलेश तिवारी हत्याकांड में दुबई और पाकिस्तान का कनेक्शन
कमलेश तिवारी की पत्नी की मांग- हत्यारों को मिले मृत्युदंड, योगी ने दिया न्याय का भरोसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...