लखनऊ में ईसाई दंपत्ति की पिटाई, कहा- यहां नहीं रह सकते

घटना चिनहट के नंदी विहार कॉलोनी की है, जहां पड़ोसियों के साथ इस ईसाई दंपत्ति का विवाद हुआ था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 2:59 PM IST
लखनऊ में ईसाई दंपत्ति की पिटाई, कहा- यहां नहीं रह सकते
लखनऊ में ईसाई दंपत्ति के साथ मारपीट
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 2:59 PM IST
राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में एक ईसाई दंपत्ति के साथ मारपीट की वारदात सामने आई है. आरोप है कि एक विरादरी विशेष के परिवार ने इस कॉलोनी में सोमवार को ईसाई दंपत्ति के साथ मारपीट की और कॉलोनी में नहीं रहने देने की धमकी भी दी. मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना चिनहट के नंदी विहार कॉलोनी की है, जहां पड़ोसियों के साथ इस ईसाई दंपत्ति का विवाद हुआ था. मीडिया से बातचीत करते हुए पीड़ित महिला प्रोमिला पॉल ने बताया, " मेरे पति को पड़ोसियों द्वारा मारा-पीटा गया. हमें ईसाई होने की वजह से कई दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा है. पड़ोसी कहते हैं कि उनके इलाके में किसी ईसाई को नहीं रहने देंगे."

प्रोमिला ने बताया कि कॉलोनी में उनका ही परिवार सिर्फ ईसाई है. इस घटना के बाद मुझे मेरे पति और बच्चों की सुरक्षा की चिंता है. हमने इस मामले में पुलिस से कई बार शिकायत की लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने बताया कि एक आरोपी के पिता अशोक सिंह पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं. इसी वजह से मामले में सुलह का दबाव भी बनाया जा रहा है. अशोक के बेटे ने मेरे साथ मारपीट की और मेरे कपड़े भी फाड़ दिए. इससे पहले भी वह धमकी दे चुका है.

मामले में गोमतीनगर के क्षेत्राधिकारी अव्निश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटना सोमवार की है. दो परिवारों के बीच का विवाद है. इसमें एक परिवार ईसाई है और दूसरा ठाकुर विरादरी से है. दोनों ही तरफ से केस दर्ज कराया गया है. शाम को ईसाई परिवार के साथ फिर मारपीट हुई. इस मामले में मुख्य आरोपी शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि बच्चों के आपसी झगडे से पूरा विवाद शुरू हुआ. जिसके बाद दोनों परिवार की महिलाएं झगड़े में शामिल हुई फिर पुरुष भी आमने-सामने आ गए. गिरफ्तार शुभम के पिता पुलिस में हैं और उसी इलाके में रहते हैं.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव से छिनेगी Z-Plus श्रेणी की 'ब्लैक कैट' सुरक्षा
Loading...

आज़म खान को एक और झटका, मदरसा आलिया और दारुल अवाम की लीज रद्द
First published: July 23, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...