सुर्खियां: खनन घोटाले में 4 IAS समेत 5 पर केस, पिकप अग्निकांड में वरिष्ठ प्रबंधक गिरफ्तार

खनन घोटाले पर सीबीआई की कार्रवाई को लखनऊ के सभी अख़बारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 7:27 AM IST
सुर्खियां: खनन घोटाले में 4 IAS समेत 5 पर केस, पिकप अग्निकांड में वरिष्ठ प्रबंधक गिरफ्तार
खनन मामले में सीबीआई का छापा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 7:27 AM IST
अखिलेश सरकार के कार्यकाल में हुए खनन घोटाले में सीबीआई ने तत्कालीन खनन मंत्री गायत्री प्रजापति, तत्कालीन प्रमुख सचिव खनन जीवेश नंदन, डीएम फतेहपुर रहे अभय सिंह (वर्तमान में डीएम बुलंदशहर), तत्कालीन डीएम देवरिया विवेक, तत्कालीन एडीएम देवीशरण उपाध्याय और तत्कालीन विशेष सचिव खनन संतोष कुमार के खिलाफ दिल्ली में दो केस दर्ज किए हैं. खनन घोटाले पर सीबीआई की कार्रवाई को लखनऊ के सभी अख़बारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है केस दर्ज करने के बाद दिल्ली सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीमों ने बुंलदशहर, लखनऊ, फतेहपुर, आजमगढ़, नोएडा, प्रयागराज, देवरिया व गोरखपुर में 12 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए लाखों की नगदी, कीमती संपत्तियों के दस्तावेज व अहम कागजात बरामद किए हैं.

पिकप अग्निकांड में वरिष्ठ प्रबंधक गिरफ्तार

अमर उजाला लिखता है पिकप भवन में तीन जुलाई को आग साजिशन लगाई गई थी. पुलिस ने आग लगाने के आरोप में पिकप के वरिष्ठ प्रबंधक (तकनीकी) नरेश सिंह को बुधवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया. उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, पिकप के उप प्रबंधक (कंप्यूटर) नरेंद्र कुरील और उप प्रबंधक (वित्त) मनोज गुप्ता की भूमिका भी संदिग्ध है.

प्रियंका वाड्रा का जिक्र तक नहीं, सपेरे ही निशाने पर

दैनिक जागरण लिखता है जिस सांप का वीडियो चुनावी दिनों में सुर्खियां बना. जिसको लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा पर आरोपों के तीर चले. शिकायत दर्ज हुई. जांच टीम बनी. अफसरों ने दौड़-भाग की. उसमें उनका जिक्र तक नहीं हुआ. सिर्फ दो सपेरों की ही संलिप्तता मिली. जांच टीम ने चार्जशीट एक जुलाई को न्यायालय में दाखिल कर दी है.

अमेठी से मेरा पारिवारिक रिश्ता: राहुल गांधी

हिंदुस्तान लिखता है लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 'अमेठी से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक है. राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गौरीगंज स्थित निर्मला देवी इंस्टिट्यूट में बैठक की.
Loading...

ये भी पढ़ें: अवैध खनन: बुलंदशहर DM के घर CBI का छापा, नोट गिनने की मशीन मंगाई गई

खनन मामले में एक और IAS के आवास पर सीबीआई का छापा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...